Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Air Quality: केजरीवाल ने किया ट्वीट, बोले- एशिया के 10 सबसे...

Delhi Air Quality: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का प्रदूषण को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने सोमवार को दावा करते हुए कहा है कि एशिया में 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से आठ भारत के हैं और इस लिस्ट में दिल्ली शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले एक रिपोर्ट में दिल्ली को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक माना जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

सीएम केजरीवाल ने मीडिया में आई एक रिपोर्ट ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि एशिया में 10 प्रदूषित शहरों में से आठ भारत के हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। कुछ साल पहले तक दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था। अब नहीं है।

हम सही रास्ते पर हैं- केजरीवाल

सीएम ने कहा कि ‘आज मेरे ट्वीट के बाद कुछ लोग पूछ रहे हैं कि हमने प्रदूषण के खिलाफ जंग जीत ली है क्या मैं संतुष्ट हूं? बिल्कुल भी नहीं। यह उत्साहजनक है कि अब हम दुनिया के सबसे प्रदूषणकारी शहर नहीं रहे। यह हमें प्रोत्साहित करता है कि हम सही रास्ते पर हैं। हालांकि, हम दुनिया का सबसे स्वच्छ शहर बनना चाहते हैं। यही हमारा लक्ष्य’

अभी एक लंबा रास्ता तय करना है- केजरीवाल

इसके अलावा सीएम बोले कि कुछ साल पहले डेल दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था। अब नहीं है! डेल के लोगों ने कड़ी मेहनत की। आज हमने बहुत सुधार कर लिया है। अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। हम कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे जिससे हमें दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में जगह मिल सके।

ये भी पढ़ें: दिवाली के बाद जहरीली हुई हवा, ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular