Friday, July 5, 2024
HomeDelhi­­­Delhi Airport News: दिल्ली एयरपोर्ट के कार्गो एरिया में चोरी करने वाले...

­­­Delhi Airport News: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) थाने की पुलिस टीम ने एयरपोर्ट के कार्गो क्षेत्र में कंसाइनमेंट से महंगे मोबाइल और स्मार्ट वॉच चोरी करने वाले एक रैकेट का खुलासा किया है। इसमें दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) का एक एएसआई भी शामिल था। पुलिस ने एएसआई और चोरी करने वाले 02 लोडर और मोबाइल फोन को खरीदने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के कब्जे से मिले कई महंगे फोन और  स्मार्ट वॉच

मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान, सीआईएसएफ के एएसआई बृजपाल सिंह, दुकानदार विवेक, लोडर अश्विनी कुमार और राकेश के रूप में की गई है। ये महिपालपुर और राज नगर के निवासी हैं। इनके कब्जे से सैमसंग के 17 महंगे मोबाइल फोन और 10 स्मार्ट वॉच मिले हैं। डीसीपी ने जानकारी दी कि, 21 नवंबर को आईजीआईए थाने की पुलिस को दी गई शिकायत में हॉटस्पॉट रिटेल के रमेश कुमार ने कहा कि दुबई जाने वाले उनके कंसाइनमेंट को कार्गो एरिया में खोल कर उनमें से किसी ने सैमसंग के 19 मोबाइल फोन चोरी कर लिए हैं। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई। एसीपी वीरेंद्र मोर की देखरेख में एसएचओ यशपाल सिंह के नेतृत्व में एसआई नवीन मीणा हेड कॉन्स्टेबल विनोद और कॉन्स्टेबल नितिन की टीम का गठन इस मामले को सुलझाने के लिए किया गया था।

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा 

बता दें कि पुलिस टीम ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगा कर लगातार उनकी निगरानी करनी शुरू कर दी। कुछ दिन बीतने के बाद चोरी हुए मोबाइल फोन सक्रिय हुए, जिन्हें ट्रेस करने पर पुलिस ने पाया कि मोबाइल फोन को अलग-अलग कस्टमरों को बेचा गया और ये सभी मोबाइल महिपालपुर स्थित खुशी कम्युनिकेशन नाम के एक ही दुकान से बेचे गए थे। बता दें कि इसके बाद पुलिस ने मोबाइल शॉप के प्रोप्राईटर विवेक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने वताया कि उसने 05 ब्रांड न्यू मोबाइल फोन को काफी कम रेट पर, महिपालपुर इलाके में रहने वाले और एयरपोर्ट के कार्गो एरिया में तैनात सीआईएसएफ ऑफिसर (CISF Officer) से खरीदा था। इसके बाद आरोपी सीआईएसएफ ऑफिसर बृजपाल सिंह का भी पता लगा कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन मिला है। इसे उसने अपने निजी इस्तेमाल के लिए रखा था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो के 20 साल हुए पूरे, जानें मेट्रो से जुड़ी कुछ खास बातें

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular