Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Airport News: IGI एयरपोर्ट में जल्द ही होंगे कई बदलाव, टर्मिनल-3...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Airport News, दिल्ली: पिछले वर्ष से ही भारत की अध्यक्षता में होने वाले G-20 समिट को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस लिए कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। इस सम्मेलन के दौरान की देशों के अतिथि दिल्ली पहुंचेंगे। जिसके लिए दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कामों में तेजी लाई गई है और सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक-चौबंद और बेहतर किया जा रहा है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने की शुरूआत की है।

कई तरह के बदलाव की है जरूरत 
  • टर्मिनल पर अस्थायी दुकानों को हटा देना चाहिए। जिससे वहां पर अतिरिक्त जगह बनाया जा सके।
  • लंबे समय से बंद पड़ी तीसरी लेन को खोला जाएम।
  • हिपालपुर से लेकर एयरपोर्ट तक शटल बस सेवा शुरू की जाए और एयरपोर्ट से महिपालपुर के बीच चल रहे निर्माण कार्य को जल्द खत्म किया जाए।
  • विदेशी मेहमानों के लिए एक अतिरिक्त रूट भी तैयार किया जा रहा है।

बता दे G20 का मुख्य कार्यक्रम आगामी सितंबर में आयोजित होना है। जिसके लिए हाल ही में आईजीआई थाने में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने एयरपोर्ट से जुड़ी विभिन्न कंपनियों और अधिकारियों के साथ एक सुरक्षा बैठक की है। विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है।

काम करने वालों के सत्यापन की सलाह

जानकारी के लिए बता दे एयरपोर्ट डीसीपी देवेश महला ने बताया कि एयरपोर्ट के आसपास सुरक्षा घेरा मजबूत बनाने के लिए एजेंसियों से तालमेल बिठाया जा रहा है। इसे लेकर संभावित मुश्किलों का मिलकर समाधान कर रहे हैं। पुलिस ने विभिन्न एजेंसियों को एयरपोर्ट और इसके आसपास काम करने वाले सभी लोगों का सत्यापन करवाने की भी सलाह दी है। एयरपोर्ट के भीतर काम करने वालों का सत्यापन ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन द्वारा करवाया जाएगा। वहीं, विदेशी मेहमानों के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक अतिरिक्त रूट भी बनाया गया है। मुख्य रास्ते पर किसी प्रकार की समस्या होने पर विदेशी मेहमानों को इस रूट से निकालने की योजना होगी।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में दो मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद, पढ़ें ये जरूरी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular