Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Airport News: पटना जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट के उड़ान में...

नई दिल्ली (Delhi Airport News: SpiceJet flight 8721 was supposed to take off at 7:20 am today but this flight took off at 10:10 am) : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पहले पिछले साल विभिन्न एयरलाइनों में कुल 546 तकनीकी खराबी की सूचना दी थी।

करीब दो घंटे लेट हुई फ्लाइट

शुक्रवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर देश की राजधानी दिल्ली से बिहार की राजधानी पटना जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट 8721 में यात्रियों और स्टाफ में तीखी नोरझोंक हुई। स्पाइसजेट की फ्लाइट 8721 को आज सुबह 7ः20 बजे उड़ान भरनी थी लेकिन यह फ्लाइट करीब दो घंटे के बाद सुबह 10ः10 बजे उड़ान भरी।

क्यों हुई देरी ?

फ्लाइट में सवार यात्रियों के मुताबिक स्पाइसजेट के कर्मचारियों ने पहले मौसम संबंधी दिक्कतों के कारण उड़ान में देरी का कारण बताया लेकिन बाद में फिर तकनीकी दिक्कतों को देरी का कारण बताया जिसकी वजह से यात्री परेशान और उत्तेजित हो गए और हवाईअड्डे पर संबंधित एयरलाइन कर्मचारियों के साथ तीखी बहस की। इस मामले पर स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि परिचालन संबंधी समस्या के कारण उड़ान में देरी हुई थी लेकिन अब फ्लाइट रवाना हो गई है।

पांच दिन पहले भी हुई थी ऐसी घटना

यह घटना अहमदाबाद जाने वाली स्पाइसजेट की एक उड़ान को पांच घंटे तक रुके रहने के बाद रद्द कर दिए जाने के कुछ दिनों बाद आई है, पांच घंटे के बाद फ्लाइट रद्द हो जाने पर यात्री निराश हो गए थे क्योंकि एयरलाइन ने कथित तौर पर देरी के लिए कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया। इस मामले पर एक यात्री ने ट्वीट किया की “पुणे से अहमदाबाद जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान 14.30 बजे उड़ान भरने वाली थी। शुरुआती देरी एसी में खराबी (शाम 4.22 बजे) से और बढ़ गई है। अंत में रद्द कर दिया। मैं 8 घंटे पुणे एयरपोर्ट पर एन्जॉय करने के बाद घर लौट रहा हूं”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पहले पिछले साल विभिन्न एयरलाइनों में कुल 546 तकनीकी खराबी की सूचना दी थी जिसमें 215 मामलों के साथ इंडिगो एयरलाइंस टॉप पर रही थी। स्पाइसजेट ने 143 तकनीकी समस्याओं की सूचना दी, जबकि विस्तारा ने ऐसे 97 मामले दर्ज किए।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: पार्किंग फीस मांगने पर शिक्षक ने पार्किंग अटेंडेंट को पीटा, गिरफ्तार

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular