Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Airport: प्लेन के टॉयलट में मिला कुछ ऐसा की उड़ गए...

Delhi Airport: प्लेन के टॉयलट में मिला कुछ ऐसा की उड़ गए होश, दिल्‍ली से बडोदरा एयरपोर्ट तक मच गया हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Airport: बुधवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक घटना घटी जिसने सभी को हक्का बक्का छोड़ दिया। इस घटना के मुताबिक गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट तक हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद आनन फानन दिल्ली से वडोदरा को जाने वाली इस फ्लाइट को रोक दिया गया। लंबी कवायद के बाद जब सब कुछ ठीक ठाक मिला, तब जाकर इस विमान को वडोदरा एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया। इस मामले में IGI एयरपोर्ट पुलिस ने जांच शुरू की है।

इस घटना के अनुसार, 15 मई को देर शाम करीब 7:30 मिनट को यह घटना हुई। एयर इंडिया की वडोदरा जाने वाली फ्लाइट तैयार थी। इसी बीच, एयरक्राफ्ट के टॉयलेट से एक टिश्यू पेपर मिला, जिसमें बम लिखा हुआ था। इस पेपर के बारे में तत्काल विमान के कैप्टन को सूचित किया गया, जिसने फिर इस मामले की जांच के लिए सभी संबंधित एजेंसियों को सूचित किया।

Delhi Airport: जांच में पता चली ये बात

जांच के दौरान पता चला कि विमान के नियमित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया था, इसलिए फ्लाइट को अस्थायी रूप से रोक दिया गया और विमान को आइसोलेटेड एरिया में भेज दिया गया। यहां सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस की टीम ने फिर से विमान की जांच की। सुरक्षा जांच के दौरान सभी चीजें सामान्य पाई गईं। इसके बाद, विमान को वडोदरा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने की इजाजत दे दी गई। हालांकि, वडोदरा एयरपोर्ट पर भी बम की सूचना से सभी की सांस गले में अटकी रही।

अपनाया जा रहा है स्टैंडर्ड प्रोसीजर

एयरपोर्ट पर लगातार थ्रेट कॉल्स की रिपोर्टें आ रही हैं। इस बारे में उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर लगातार थ्रेट कॉल्स आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही भी दिल्ली एयरपोर्ट को धमकी मिली थी, जिसमें बम से उड़ने की बात थी। जांच के बाद हॉक्स घोषित कर दिया गया था। सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सुरक्षा से जुड़ी किसी भी कॉल को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। ऐसी स्थिति को लेकर एक स्टैंडर्ड प्रोसीजर अपनाया जाता है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular