Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi: सरकार से नाराज होकर कर्मचारियों ने स्मॉग टावर पर जड़ा ताला,...

Delhi: सरकार से नाराज होकर कर्मचारियों ने स्मॉग टावर पर जड़ा ताला, वेतन न देने का लगाया आरोप

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: ठंड के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों में स्मॉग की चादर भी बढ़ गई है, लेकिन इससे निपटने के इंतजाम भगवान भरोसे हैं। लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदूषण से लड़ने के लिए 2021 में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जिस स्मॉग टावर का उद्घाटन किया था, उसे कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

कर्मचारियों ने लगाया ताला (Delhi)

कनॉट प्लेस स्थित इस टावर को स्थापित करने में 23 करोड़ रुपये खर्च हुए थे, लेकिन दिसंबर 2023 का वेतन न मिलने और दिल्ली सरकार की ओर से नौकरी की कोई लिखित गारंटी न मिलने के कारण इसके संचालन में लगी कंपनी के कर्मचारियों ने अब इसे छोड़ दिया है। इसमें ताला लगा दिया गया है और अब इस टावर ने काम करना बंद कर दिया है।

इस टावर पर 13 कर्मचारी तैनात हैं

यहां काम करने वाले कंपनी के कर्मचारियों में से एक महिपाल बिष्ट ने कहा, ”यह टावर दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) और नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) के अधीन है और हमारी कंपनी विबग्योर कंसल्टिंग इस टावर का संचालन कर रही है, लेकिन भुगतान बाकी है। अप्रैल 2023 में भी टावर का संचालन बंद कर दिया गया था। हमारा दिसंबर का वेतन अभी तक नहीं दिया गया है। इसके अलावा हमारी कंपनी को दिल्ली सरकार से कोई नौकरी की पुष्टि नहीं मिली है। ऐसे में हमारे पास एकमात्र विकल्प बचा था इस टावर को बंद करने के लिए।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular