Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi AQI: प्रदूषण का प्रकोप जारी, 'खराब' श्रेणी में दर्ज हुआ AQI

Delhi AQI: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके सर्दी से राहत तो मिल रही है लेकिन प्रदूषण अभी भी बरकरार है। राजधानी दिल्ली में आज सुबह आसमान में धुंध और कोहरे की चादर छाई रही। वहीं, न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। भारत मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली की हवा ‘खराब’ श्रेणी में बनी हुई है।

इतना रहा दिल्ली का AQI

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली के आनंद विहार में सुबह 9 बजे AQI 450 दर्ज हुई। ये ‘गंभीर’ श्रेणी में आती है। इसके अलावा अलीपुर में AQI 401, आयानगर में 370, IGI एयरपोर्ट पर 379, ITO पर 431 और जहांगीर पुरी में 437 रिकॉर्ड किया गया। कई इलाकों का AQI बहुत खराब और कुछ जगहों की एयर क्लालिटी गंभीर श्रेणी में रही। इसके साथ ही दिल्ली की औसतन वायु गुणवत्ता 245 दर्ज हुई।

24 से 27 जनवरी तक बारिश के आसार

अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन-चार दिन हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। मौमस विभाग के मुताबिक, 24 से 27 जनवरी तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

अगले 5 दिन इतना रहेगा तापमान

बारिश होने की वजह से प्रदूषण से राहत मिलने और वायु की गुणवत्ता में सुधार होने की संभावना है। बारिश के बाद राजधानी दिल्ली के लोगों को बेहतर हवा मिल सकेगी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 5 दिन में अधिकतम तापमान करीब 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रह सकता है।

ये भी पढ़ें: दो परिवार के तीन बच्चे अचानक लापता, थाने पर परिजनों ने दिया धरना

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular