Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi: क्राइम ब्रांच के घेरे में अरविंद केजरीवाल, जानें क्या है मामला

Delhi: क्राइम ब्रांच के घेरे में अरविंद केजरीवाल, जानें क्या है मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एक बार फिर आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप के मामले की जांच करने के लिए क्राइम ब्रांच के एसीपी केजरीवाल के घर नोटिस देने पहुंचे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद अधिकारी पुलिस का नोटिस लेने को तैयार नहीं हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है। इस संबंध में उनके सात विधायकों से भी संपर्क किया गया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम शनिवार सुबह फिर अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची

क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची केजरीवाल के घर 

इसके बाद कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शुक्रवार शाम को एसीपी के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की एक टीम पूछताछ का नोटिस लेकर अरविंद केजरीवाल के घर गई। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली सचिवालय, सीएम हाउस और मंत्री आतिशी के घर पहुंची थी। आपको बता दें कि पूछताछ का नोटिस एफआईआर दर्ज होने से पहले दिया जाता है, जिसमें शिकायत की जांच के दौरान पुलिस पूछताछ का नोटिस देती है। शुक्रवार को जब दिल्ली पुलिस की एक टीम आतिशी के घर पहुंची तो टीम को जानकारी मिली कि आतिशी अभी भी चंडीगढ़ में हैं। आज एक बार फिर क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है।

सीएम कार्यालय नोटिस लेने को तैयार नहीं (Delhi)

सूत्रों का कहना है कि सीएम आवास पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम से सीएम कार्यालय नोटिस लेने को तैयार नहीं है। सीएम कार्यालय का कहना है कि पुलिस नोटिस नहीं दे रही है, पुलिस मीडिया को लेकर आयी है। पुलिस का मकसद नोटिस देना नहीं, बल्कि बदनाम करना है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए गए आरोप

दरअसल, दिल्ली सरकार की PWD मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि बीजेपी आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दे रही है। विधायकों को अपने साथ तोड़ने की कोशिश की गई है। हालांकि, बीजेपी ने आप के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस इस मामले में क्राइम ब्रांच आतिशी को नोटिस भी भेज सकती है।

केजरीवाल ने ट्विटर पर किया था पोस्ट

इस संबंध में सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट कर दावा किया था कि बीजेपी दिल्ली में आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। हाल ही में बीजेपी ने दिल्ली के हमारे 7 विधायकों से संपर्क किया और कहा कि वे कुछ दिनों के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। उसके बाद हम विधायकों को तोड़ देंगे। 21 विधायकों से बात हो चुकी है। हम बाकी विधायकों से भी बात कर रहे हैं। साथ ही उन्हें बताया कि हमारे सभी विधायकों ने बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया है।

CM आवास से निकली क्राइम ब्रांच की टीम

दिल्ली पुलिस क्रीम ब्रांच के अधिकारी BJP पर ‘AAP’ विधायकों को खरीदने की कोशिश करने” के आरोप के संबंध में नोटिस देने के बाद CM अरविंद केजरीवाल के आवास से चले गए।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular