Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: बारिश में खुली एशिया की सबसे बड़ी मंडी की पोल, भीगता...

प्रशासन की लापरवाही इतनी ज्यादा की अनाज को खुले में छोड़ दिया गया था. नरेला मंडी में  उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से किसान फसल लेकर आते हैं. यहां हर रोज हजारो क्विंटल का कारोबार होता है

India News: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में मौसम सुहाना हो गया है, लोगों को गर्मी से राहत मिल गयी है. कल रात से ही रुक रुककर लगातार बारिश हो रही है. इस बीच एक ऐसा नजारा सामने आया है जिसको देखने के बाद आपका मन छिन्न हो जाएगा. यह दिल दुखाने वाली नजारा एशिया की सबसे बड़ी मंडी से सामने आई है. जिस आनाज को उगाने के लिए किसान दिन रात ेक किए हुए रहते है, वही अनाज बारिश में भीगता हुआ दिख रहा है.

इस बेमौसम बारिश से किसानों को तो भारी नुकसान हुआ ही है, उनके द्वारा मेहनत करके उगाए गए अनाजों का भी अनाजो का भी रखरखाव सही नहीं होने की वजह से भारी नुकसान हुआ है. देखा जा सकता है कि एशिया की सबसे मंडी दिल्ली के नरेला में बारिश के कारण अनाज भींग रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली की नरेला मंडी एशिया की सबसे बड़ी मंडी मानी जाती है. इस मंडी में अव्यवस्थाओं का वो आलम है कि करोड़ो रुरये का अनाज भीगता हुआ नजर आया. प्रशासन की लापरवाही इतनी ज्यादा की अनाज को खुले में छोड़ दिया गया था. नरेला मंडी में  उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से किसान फसल लेकर आते हैं. यहां हर रोज हजारो क्विंटल का कारोबार होता है. इस देश के कई राज्यों में गेहूं खरीद की प्रकिया चल रही है. ऐसे में बारिश के चलते गेहूं की उपज प्रभावित हो सकती है.

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचे कांग्रेस नेता सिद्धू, कहा ‘जान की बाजी लगा दूंगा’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular