Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा मे केजरीवाल का PM मोदी पर जुबानी...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Assembly Session: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संसद में दिल्ली सर्विस बिल पास होने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला किया। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में आज केंद्र सरकार की नीतियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने खुद और बीजेपी नेताओं को मणिपुर पर बोलने से मना कर रखा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग उस पंडित जवाहर लाल नेहरू को पानी-पी पीकर गाली देते हैं जिन्होंने चीन से लड़ने की हिम्मत दिखाई।

चीन से लड़ने वाले नेहरू को गाली देते हो

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि चीन पिछले 9 साल हमें आंख दिखा रहा है। पीएम चुप हैं। पीएम के मुंह बंद है। पीएम के मुंह से चीन शब्द नहीं निकलता। अक्टूबर 2019 में चीन के राष्ट्रपति भारत आए और तमिलनाडु में महाबालेश्वर में हाथ में हाथ मिलाकर घूम रहे थे। 15 जून 2020 को चीन की फौज ने गलवान घाटी में हमारे ऊपर हमला किया हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए। 2000 स्क्वॉयर किलोमीटर इलाका चीन ने कब्जा कर लिया। पीएम चुप ।

केजरीवाल ने कहा कि ये लोग पानी पी-पीकर नेहरू को गालियां देते हैं। कम से कम नेहरू ने चीन की आंखों में आंखें डालकर युद्ध तो किया। इन्होंने बदले में चीन को इनाम दिया। केजरीवाल ने पूछा कि आपको धंधा करने वाला बिजनेसमैन पीएम चाहिए या देश का रक्षा करने वाला पीएम चाहिए? पीएम को कहना चाहता हूं कि आंख दिखाने की हिम्मत है तो दिखाओ। हाथ में हाथ डालकर तो इश्क होती है कूटनीति नहीं होती डिप्लोमेसी नहीं होती।

मणिपुर पर पूरी दुनिया में हो रही है थू-थू

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा के स्पेशल सत्र में आज पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम का साफ संदेश है कि बीजेपी नेता साफ-साफ कहें कि उनका मणिपुर से कोई लेना-देना नहीं है। मणिपुर में हजारों घर जला दिए गए लेकिन पीएम मोदी चुप रहे। केंद्र की फोर्स असम रायफल्स और लोकल पुलिस में झगड़ा हो गया, पीएम मोदी चुप रहे। पूरे दुनिया में थू-थू हो रही है लेकिन भारत के पीएम कुछ नहीं बोले बल्कि चुप रहे। जब एक दिन एक वीडियो सर्कुलेट हुए और तीन महिला को निर्वस्त्र करके उसके साथ बदसलूकी की गई।

पीएम की चुप्पी का कारण क्या है?

दिल्ली के सीएम ने कहा था कि मणिपुर में पिछले तीन माह के दौरान 6500 एफआईआर हुए, 4 हजार लोगों के घर जला दिए गए. 60 हजार से अधिक मणिपुर के लोग बेघर हुए। 150 से अधिक लोगों की अब तक मौत हुई हैं. 350 धार्मिक स्थलों को जलाया गया. इसके बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप हैं। मणिपुर घटना को लेकर पूरी दुनिया में भारत की बदनामी हुई है। आखिर में इस देश में इतनी हिंसा क्यों? सोशल मीडिया पर महिलाओं को निर्वस्त्र कर वीडियो वायरल होना पूरे देश को शर्मसार करने वाला था। पिछले 9 सालों में देश कई बार बुरे दौर से गुजरा है। ऐसे मौकों पर देशवासियों ने खुद को बेसहारा महसूस किया। ऐसा इसलिए कि जब-जब देश में आपदा आई प्रधानमंत्री चुप रहे।

इसे भी पढ़े:Delhi Weather Update: दिल्ली में आज फिर तरसाएगी उमस वाली गर्मी, IMD ने दी उमस भरी गर्मी से राहत की जानकारी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular