Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Assembly Session: आज है दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र, केजरीवाल कहेंगे...

Delhi Assembly Session:

Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा का सोमवार से एक दिवसीय सत्र शुरू हो रहा है। जिसके हंगामेदार होने के आसार है। बता दे पक्ष और विपक्ष दोनों ही एक दूसरे पर हमलावर रहेंगे। दोनों पक्षों ने इस संबंध में  रणनीति तैयार कर ली है। शराब घोटाले को लेकर दोनों पक्ष एक दूसरे पर निशाना साध सकते है। आपको बता दे विधानसभा में आप सरकार केंद्र को कठघरे में खड़े करने की कोशिश करेगी, वहीं भाजपा भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

आपको बता दे सीबीआई ने शराब घाेटाले में मुख्यमंत्री केजरीवाल को समन जारी करने के बाद पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने विधानसभा सत्र बुलाने का निर्णय लिया है। आम आदमी पार्टी के विधायकों से लेकर मुख्यमंत्री तक शराब घोटाले में केंद्र सरकार की ओर से जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने की संभावना है।

एलजी ने उठाए ये सवाल

आपको बता दे इस एक दिवसीय सत्र पर एलजी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इसे सरकार की गंभीर चूक बताई है, इसके साथ ही कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने बगैर किसी विधायी कार्य के एक दिवसीय सत्र बुलाने की सिफारिश कैसे की? नियमों और अधिनियम के तहत 29 मार्च को सत्र के समापन के बगैर नया सत्र कैसे बुलाया जा सकता है। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा के चौथे सत्र के दूसरे भाग को बुलाने का प्रस्ताव दिया, जबकि कैबिनेट ने दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाने की सिफारिश की है। सत्र के समापन के बगैर नया सत्र नहीं बुलाया जा सकता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली के नांगलोई में फटा सिलेंडर, हादसें में गिरी इमारत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular