Delhi

Delhi Badarpur Case: बदरपुर में दुकानों पर चला बुलडोजर, करीब 250 मकानों पर चलाया बुलडोजर 500 लोग हुए बेरोजगार, पहले से नोटिस न देने का MCD पर लगा आरोप

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Badarpur Case: बदरपुर विधानसभा के मीठापुर इलाके में एमसीडी का पीला पंजा चला है, जिसमें मार्केट के एक साथ कई दुकानों को तोड़ दिया गया। जिससे वहां काम करने वाले लोग बेरोजगार हो गए है। वहीं दुकानदारों ने बताया कि हमें बिना किसी नोटिस दिए ही एमसीडी के अधिकारी पहुंचकर दुकानों में तोड़फोड़ शुरू करवा दी। दुकानों से सामान निकालने का भी मौका नहीं दिया गया।

पहले से नोटिस न देने का MCD पर लगा आरोप

बदरपुर मीठापुर के स्कूल रोड की एमसीडी के अधिकारी दल-बल के साथ पहुंचकर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान स्कूल रोड पर बने मार्केट की कई दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया, जिसके बाद वहां के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदार मामले को समझ पाते ही कि उससे पहले उनके दुकानों पर बुलडोजर से तोड़फोड़ शुरू कर दी गई। वहीं एमसीडी के तोड़फोड़ से नाराज दुकानदारों ने बताया कि उन्हें एमसीडी के अधिकारियों से किसी भी प्रकार का पहले नोटिस नहीं दिया गया था और बिना कुछ बोले दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया। इस तोड़फोड़ से हमें लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं दुकानदारों ने एमसीडी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगों से एमसीडी के अधिकारी अवैध पैसा वसूली की जाती है, जिसे हमने दने से इंकार कर दिया। जिसके बाद आज हमारी दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया।

दुकानों पर चल रहा बुलडोजर

वहीं दुकान के मालिक करतार सिंह ने बताया कि उन्होंने यह जमीन पूर्व निगम पार्षद महेश अवाना से खरीदी थी, जिसके बाद से वह यहां दुकान बनाकर लगभग करीबन 500 लोगों को रोजगार दिया गया हैं। मगर जिस तरह से आज बिना कुछ बताए और बिना कुछ नोटिस दिए ही एमसीडी के अधिकारी मार्केट में पहुंचे और हमारे दुकानों पर बुलडोजर चलवानी शुरु कर दी। हम उनसे कहते रहे कि हमें अपने दुकानों से सामान निकाल लेने दीजिए, लेकिन एमसीडी के अधिकारियों ने हमारी एक बात नहीं सुनी और दुकानों को बुरी तरह ध्वस्त कर दिया। वहीं अब हमारे दुकान टूट जाने से 500 घरों के परिवार सड़क पर आ गए हैं क्योंकि इस मार्केट से तकरीबन 500 लोगों का रोजगार चल रहा था।

राजधानी दिल्ली में लगातार एमसीडी और डीडीए द्वारा अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। वही इसी कड़ी में आज बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के मीठापुर इलाके में भी एक मार्केट के कई दुकानों को तोड़ा गया है। अब देखना होगा कि कब तक अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलता है।

इसे भी पढ़े:Chess World Cup Final – प्रज्ञानंदा और कार्लसन में दुसरी बाजी भी रही ड्रॉ, अब टाइब्रेकर से होगा चैंपियन का फैसला

Nidhi Jha

Journalist, India News, ITV network.

Recent Posts

Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार से विशेष…

1 month ago

Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में फरीदाबाद जिले में…

1 month ago

Excise Policy Case: CM अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Excise Policy Case: देश की राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने…

1 month ago

Eating Non-Veg Foods: लंबे ब्रेक के बाद नॉन वेज खाने की सोच रहे हैं? इन सावधानियों से बचें

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Eating Non-Veg Foods: लंबे समय तक शाकाहारी रहने के बाद अचानक…

1 month ago

Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News: गंगा मां के किनारे बसा बनारस हो या पटना…

1 month ago

Home Remedies for Glowing Skin: चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए इन 3 सुपरफूड्स का रोजाना खाएं

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Home Remedies for Glowing Skin: एक सुंदर और निखरी त्वचा की…

1 month ago