Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Bangla Sahib: दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारा में जल्द शुरू होगा...
Delhi Bangla Sahib: 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित गुरुद्वारा बंगला साहिब ना केवल श्रद्धालुओं की आस्था के लिए मशहूर है बल्कि गुरुदवारे के प्रबंधन की ओर से किए जा रहें परोपकारों के काम की वजह से भी चर्चा में बना रहता है। आपको बता दें कि गुरुद्वारे में हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु का आना जाना लगा रहता है। गुरुद्वारा प्रबंधन गरीब लोगों के लिए एक खास स्वास्थ्य सेवा की शुरुआत कर रहा है और इस सेवा के तहत गुरुद्वारे में दिल से जुड़ी दिक्कतों के लिए स्पेशल कार्डियो यूनिट (Cardia Unit) तैयार की जा रही है। जो ऐसे मरीजों की मदद करेगी जो इलाज का खर्च उठा पाने में अक्षम हैं।

जाने माने स्पेशलिस्ट मुफ्त में करेंगे इलाज 

दरअसल, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बंगला साहिब परिसर के गुरु हरकिशन पॉलिक्लीनिक में स्पेशल कार्डियो यूनिट बना रही है। जिसमें मरीजों का कम कीमत पर इलाज किया जाएगा इसके साथ ही यहां पर मरीज से कोई भी कंसल्टेशन फीस नहीं ली जाएगी।

ये मशीनें लगाई जा रही

वहीं इस कार्डियो यूनिट को तैयार करने के लिए ई.सी.जी मशीनें, टी.एम.टी बायो मॉनीटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जैसी मशीनों की खरीद का काम शुरू हो गया है ताकि जल्द ही इस यूनिट को चालू किया जा सके और मरीजों को इलाज की सुविधा मिल सके।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गूजेंगी तालियों की आवाज, अब से छात्र मना सकेंगे अपना जन्मदिन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular