Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Bawana News: दिल्ली के बवाना इलाके में फैक्टरी में विस्फोट 2...
India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Bawana News : दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में लाइटर बनाने की फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट होने की खबर सामने आ रही है। घटना लगभग शाम 5 बजकर 10 मिनट पर हुई। जानकारी के अनुसार ब्लास्ट के दौरान 6 लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो लोगों की दर्दनाक मौत भी हो गई है। ब्लास्ट किस वजह से हुआ इसकी जांच अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन इसकी जांच जारी है।दिल्ली के बवाना इलाके में बुधवार को प्लास्टिक का सामान बनाने वाली एक फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया। इस विस्फोट से हुए हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए है। दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-3 में स्थित प्लास्टिक की एक फैक्टरी में विस्फोट के बारे में सूचना मिली और दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल पर मौजूद रही। सिगरेट लाइटर स्क्रैप से प्लास्टिक के दाने बनाने के दौरान फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया, जिससे छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि फैक्टरी में कोई आग नहीं लगी थी और घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज अभी चल रहा है।

जानें क्या था मामला

मौके पर मौजूद दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-3 में स्थित प्लास्टिक की एक फैक्ट्री में विस्फोट के बारे में सूचना मिली और दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल पर मौजूद रही। सिगरेट लाइटर स्क्रैप से प्लास्टिक के दाने बनाने के दौरान फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया, जिससे छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि फैक्टरी में कोई आग नहीं लगी थी और घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज अभी चल रहा है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, बवाना इलाके में एक फैक्ट्री में हुए धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए है। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़े:Historical Place In Delhi: दिल्ली के कदम कदम पर है ऐतिहासिक धरोहर, जानें दिल्ली की ये जगहें क्यों है इतनी खूबसूरत 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular