होम / Delhi Best Place For Pre-Wedding Shoot: दिल्ली की सबसे बेहतरीन लोकेशन, जहां आप करवा सकते हैं प्री-वेडिंग शूट, जानें पूरी जानकारी

Delhi Best Place For Pre-Wedding Shoot: दिल्ली की सबसे बेहतरीन लोकेशन, जहां आप करवा सकते हैं प्री-वेडिंग शूट, जानें पूरी जानकारी

• LAST UPDATED : October 4, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Best Place For Pre-Wedding Shoot: आजकल शादी से पहले प्री-वेन्यू वैल्यूएशन का चलन जोरों पर चल रहा है। पसंद की खोज करें लोग सर्वश्रेष्ठ को भी इंजेक्ट करते हैं। उनकी शादी की यादें और भी खास बन जाएं इसके लिए आज हम आपको दिल्ली की कुछ जगहों के बारे में बताएंगे। जहां आप प्री-वेडिंग वेडिंग का आयोजन कर सकते हैं और वह भी अच्छे बजट में।

दिल्ली में यहां करें प्री- वेडिंग शूट

  1. अगर आप प्री वेडिंग शूट के लिए स्टेक ढूंढ रहे हैं। तो हुमायूं का मकबरा आपके लिए सबसे अच्छी सूची में रहेगा। यहां की हरियाली और इतिहास आपके शूट को खास और यादगार बनाता है। अगर इस मकबरे की सजावट की बात करें तो यह असली मेट्रो स्टेशन हजरत निज़ामुद्दीन है।

 

2. अगर दिल्ली की खूबसूरती की बात करें तो उसमें ‘लोधी गार्डन’ का नाम जरूर शामिल होता है। इस बगीचे के अंदर एक फूलों का बगीचा है जो फोटो शूट के लिए सबसे अच्छी जगह है। इस पार्क में प्रवेश के लिए चार द्वार हैं। और यह गार्डन सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहता है। ये है नेशनल मेट्रो स्टेशन जोरबाग।

3. अगर हम दिल्ली की ऐतिहासिक वास्तुकला की बात करें तो इसमें सबसे पहले लाल किले का जिक्र आता है। दिल्ली का लाल किला भी प्री वेकेशन के लिए बेहद खूबसूरत इंजेक्शन है। इस किले में आप दीवान-ए-आम और दीवान-ए-खास जैसी इमारतों के सामने मौजूद हैं, यही असली मेट्रो स्टेशन लाल किला है।

 

4. दक्षिणी दिल्ली के सबसे मशहूर और खूबसूरत गांवों में से एक हौज खास अनोखा गांव बेहद व्यस्त जगह है। यहां हर दिन हजारों लोग आते हैं और यह ऐतिहासिक किला प्री वेडिंग शूट भी काफी मशहूर है। इसका राष्ट्रीय मेट्रो स्टेशन हौज खास है।

5. आप भी अपनी प्री-वेडिंग सेरेमनी में जंगल और झील की खूबसूरती को शामिल करना चाहते हैं। इस संजय वन से अच्छी जगह कोई हो ही नहीं सकती। इस जंगल में उड़ते तरह-तरह के पक्षी आपके फोटो वीडियो में नया रंग भर देंगे। इसका वास्तविक मेट्रो स्टेशन कुतुब मीनार है।

इसे भी पढ़े:Earthquake Tremors: भूकंप से ऊंची इमारतों को खतरा ज्यादा? जानें क्या कहते है एक्सपर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox