Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Biggest Theft: दिल्ली में सबसे बड़ी चोरी मामले में आया बड़ा...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Biggest Theft: दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी को अंजाम देने वाले नाबालिग लोकेश श्रीवास नीना लोकेश्वर नाइक गोलू के मामले में एक नई बात सामने आई है। जंगपुरा स्थित उमराव सिंह शोरूम से 30 किलो सोना चोरी, 11.400 किलो वजन अभी भी गायब सबसे ज्यादा छूट हीरे पर है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोकेश ने दिल्ली से छत्तीसगढ़ के बीच 11.400 लाख रुपये का सोना गायब कर दिया। उधर, दिल्ली पुलिस को मंगलवार को शहरी लोकेश श्रीवास की ट्रांजिट कैपिटल मिल सकती है। इसके बाद चोरी का खुलासा किया जाएगा।

जानिए कौन से दस्तावेज बरामद हुए

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोकेश ने उमराव सिंह शोरूम से 30 बच्चों के सोने और हीरे के आभूषण चुराए थे। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने लोकेश के घर से अब तक 18,600 सोने के सिक्के और हीरे के आभूषण बरामद किए हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ पुलिस ने लोकेश को बरामदगी के लिए घर समेत कई जगहें दी हैं।

पुलिस ने लगाए सख्त आरोप

हालांकि फैक्ट्री की बरामदगी को लेकर बिलासपुर पुलिस से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर यह भी आरोप है कि लोकेश से पुलिस रजिस्ट्रेशन के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस ने पूछताछ नहीं की। दिल्ली पुलिस प्रमुख राजेंद्र सिंह डागर की टीम बिलासपुर में है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिलासपुर पुलिस ने लोकेश को तीन दिन की पुलिस हिरासत में रखा है। बिलासपुर पुलिस की तीन दिवसीय सुरक्षा मंगलवार को खत्म हो रही है। ऐसे में मंगलवार को दिल्ली पुलिस बिलासपुर कोर्ट में लोकेश के ट्रांजिस्टर की मांग की जाएगी। दिल्ली कोर्ट में ट्रांजिट डेट पेश कर पुलिस भर्ती की गई।

जानें कैसे दिया वारदात को अंजाम

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, लोकेश ज्यादातर छत के रास्ते गोदामों में दाखिल होता था। एक बार छत्तीसगढ़ में वह चोरों की मांद में चोरी के लिए घुस गया था। वास्तुशिल्पा ने साल 2011 में शोरूम खोला था। इसके बाद आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दिया गया।

इसे भी पढ़े:Safdarganj Hospital: सफदरजंग अस्पताल में आज से शाम तक चलू होगी ओपीडी, जानें कब तक बनवा सकेंगे पर्ची

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular