Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiसदन में आज पेश किया जायेगा दिल्ली विधेयक , जोरदार हंगामे के...

India News (इंडिया न्यूज़): लोकसभा में आज मंगलवार यानि 1 अगस्त को दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग से जुड़े सरकार के अध्यादेश से संबंधित बिल पेश किया जाएगा। सामने आई जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बिल को पेश करेंगे।

बिल पर AAP को मिला विपक्ष का साथ

दिल्ली अध्यादेश बिल के खिलाफ ज्यादातर विपक्षी पार्टियां एकजुट हैं और केंद्र के कदम को लोकतंत्र के खिलाफ बता रहीं हैं। वही,दिल्ली सरकार इस अध्यादेश के खिलाफ शुरुआत से ही है। तमाम विपक्षी दलों से AAP इस बिल का विरोध करने के लिए समर्थन भी मांग चुकी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने समर्थन देने का आश्वासन भी दिया है।

केजरीवाल सरकार कर रही दिल्ली अध्यादेश का विरोध

बता दें, संसद के मानसून सत्र शुरू होने से पहले लोकसभा सचिवालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई थी कि इस सत्र के दरम्यान सरकारी कार्यों की संभावित सूची में 21 नए विधेयकों को पेश और पारित करने के लिए शामिल किया गया है। उस 21 नए विधेयकों में दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक 2023 भी सम्मलित है। मालूम हो, दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी इस बिल का मुखर होकर विरोध कर रही है और अन्य विपक्षी पार्टियों को भी इसके लिए एकजुट कर रही है।

ALSO READ ; दिल्ली अध्यादेश बिल पर पक्ष या विपक्ष ओवैसी किसका देंगे साथ? AIMIM चीफ ने खोले अपने पत्ते

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular