होम / Delhi Bomb Threat: दिल्ली में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे 14 साल का बच्चा, जानें क्यों दी धमकी

Delhi Bomb Threat: दिल्ली में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे 14 साल का बच्चा, जानें क्यों दी धमकी

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Delhi Bomb Threat: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल झूठा निकला। दरअसल एक 14 वर्षीय छात्र ने स्कूल न आने के लिए ये ईमेल भेजा था। पुलिस ने जानकारी दिया कि शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश-1 के कैलाश कॉलोनी में समर फील्ड्स स्कूल को एक ईमेल के जरिए स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसकी प्रतिक्रिया में स्कूल को तुरंत खाली करा लिया गया था।

10 मिनट में खाली किया स्कूल

इस मामले में समर फील्ड्स स्कूल की प्रिंसिपल शालिनी अग्रवाल का कहना है कि देर रात हमें एक ईमेल मिला था, जिसका आज सुबह शुक्रवार को जांच किया गया। वहीं एसओपी ने कहा है कि ईमेल मिलने के 10 मिनट के अंदर ही हमने छात्रों को बाहर निकाल लिया। दिल्ली पुलिस की जानकारी के अनुसार 4 वर्षीय छात्र की पहचान हो गई है, और उससे मामले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि छात्र स्कूल जाना नहीं चाहता था बस इसलिए उसने स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल भेजा था। साथ ही ईमेल असली लगे इसके लिए उसने दो और स्कूलों का नाम दिया था। पुलिस अब भी मामले को गहराई से जांचने में जुटी है।

Also Read:-Delhi University: नए सत्र की शुरुआत को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने दी जानकारी

मई में 131 स्कूलों को मिली थी धमकी

जानकारी दें कि कुछ महीनों पहले 2 मई को दिल्ली के कुल 131 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए ही दी गई थी। पुलिस ने बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में स्कूलों को जिन ईमेलों से धमकी आई थी उनमें ‘स्वरायम’ शब्द था, जो एक अरबी शब्द है, जिसका उपयोग इस्लामिक स्टेट द्वारा 2014 से इस्लामी प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा है। हालांकि बाद में गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि ईमेल एक ‘धोखा’ प्रतीत होता है। साथ ही यह भी कहा था कि घबराने की कोई बात नहीं है।

Also Read:-UPSC Aspirant Suicide: UPSC छात्रा ने कोचिंग-हॉस्टल की फीस से तंग आकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा “मैं यह भार नहीं झेल पा रही हूं”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox