Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Budget Session: आज है बजट सत्र का आखिरी दिन, बीजेपी केजरीवाल...

Delhi Budget Session:

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। आज बुधवार 29 मार्च को अंतिम चरण के दौरान विधानसभा सदन में जोरदार हंगामा होने के आसार दिख रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी सदन में केजरीवाल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इस प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 14 विधायकों की संख्या होना जरूरी होता है। वहीं, बिधूड़ी ने नियम 55 के तहत भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चर्चा की मांग उठाई है।

आपको बता दे इस अविश्वास प्रस्ताव को नेता प्रतिपक्ष रामबीर बिधूड़ी ने स्पीकर को देते समय कहा था कि बजट के बाद नियमों के तहत इस पर विचार करेंगे। इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आप पार्टी ने कहा था कि बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए हमारे विधायकों को लालच दिया जा रहा है। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि अडानी मुद्दे पर सत्ता पार्टी बीजेपी (BJP) को घेर सकती है और इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है।

17 मार्च से शुरू हुआ था बजट सत्र 

आपको बता दे दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 29 मार्च यानी की आज तक के लिए बढ़ा दिया गया था। इस विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से शुरू हुआ था। 22 मार्च को बजट पेश किया गया था, जिसे सोमवार को ध्वनिमत से पास कर दिया गया। इस बार सदन में आवारा कुत्तों से दिल्लीवासियों को होने वाली परेशानी का मुद्दा भी उठा था।

 

ये भी पढ़े: कुछ दिनों में बदला-बदला नजर आएगा प्रगति मैदान के आसपास का इलाका, खर्च हो रहे हैं साढ़े 17 करोड़

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular