Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Building Collapse: लाहौरी गेट इलाके में इमारत ढहने से मरने वालों...

Delhi Building Collapse:

नई दिल्ली: दिल्ली के लाहौरी गेट इलाके में भारी बारिश के कारण रविवार को बड़ा हादसा हुआ। जिसमें एक इमारत पूरी तरह से धराशायी हो गई। जिसके बाद तुरंत मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया। जानकारी के मुताबिक रविवार से अब तक इमारत के मलबे में से 11 लोगों को निकाला जा चुका है। जिनमें से तीन की मौत हो गई है वहीं बाकी अस्पताल में भर्ती हैं।

दो और शव बरामद 

सोमवार को टीम ने बचाव कार्य को जारी रखते हुए इमारत के मलबे से दो शवों को बाहर निकाला। इसी के साथ मरने वालों का आंकड़ा तीन पहुंच गया है। पुलिस ने बताया कि रविवार को रेस्क्यू आपरेशन के दौरान एक चार साल की बच्ची का शव बरामद किया गया था। वहीं अगली सुबह दो और शव निकाले गए। सभी मृतकों की पहचान खुशी (4), सुलेमान (75) और शगुफ्ता (70) के रूप में हुई है।

भारी बारिश के बीच हादसा

पूरी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार से लगातार दिल्ली-एनसीआर में हो रही बारिश के बीच रविवार की रात लाहौरी गेट स्थित फराश खाना इलाके में दो मंजिला इमारत जमींदोज हो गई। हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई जबकि 11 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही कमला मार्केट, हौज काजी थाना की पुलिस, दमकलकर्मी, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुटी।

जर्जर इमारत में रहते थे कई परिवार

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस मकान में हादसा हुआ है वह काफी पुराना था। जर्जर हालत के बावजूद कई परिवार यहां रहते थे। वहीं दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते मकान की छत भी टपकने लगी थी। हादसे के वक्त इमारत में करीब 10 से अधिक लोग लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी बारिश से राहत, कल से पूरी तरह साफ हो जाएगा आसमान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular