Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली : गीता कॉलोनी में अतिक्रमण पर बुलडोजर एक्शन , कार्रवाई की...

India News (इंडिया न्यूज) : राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह-सुबह एमसीडी का बुलडोजर कार्रवाई देखने को मिला । सामने आई जानकारी के अनुसार, यहां के गीता कॉलोनी में वर्षों से अतिक्रमण कर बनाए गए ढांचों पर बुलडोज़र चलाया जा रहा है। एमसीडी के अधिकारी और भारी पुलिसफोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर की मदद से अवैध ढांचों को जमींदोज किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कार्रवाई की जद में एक साईं मंदिर भी है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसका निर्माण अवैध रूप से हुआ है। साथ ही कुछ झुग्गियों पर भी बुलडोजर एक्शन चलाया जा रहा है।

जी20 का शिखर सम्मेलन के मद्देनजर कार्रवाई

बता दें, दिल्ली में अगले माह यानी सितंबर में जी-20 का शिखर सम्मेलन प्रस्तावित है। जिसमें दुनिया के 20 शक्तिशाली देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत काने वाले हैं। लंबे समय बाद देश में इस व्यापक स्तर का अंतरराष्ट्रीय आयोजन हो रहा है। इसकी तैयारियां बीते साल से चल रही हैं। जी20 समिट को ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली में अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

लोगों को भेजा जा रहा शेल्टर होम

सामने आई जानकारी के मुताबिक, बुलडोज़र एक्शन से पहले सरकार गीता कॉलोनी में झुग्गी बनाकर रह रहे लोगों को शेल्टर होम में भेज रही है। दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड की देखरेख में पूरी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा जिन-जिन लोगों की झुग्गियों पर बुलडोजर चल रहा है, उन्हें शेल्टर होम भेजा जा रहा है।

also read ; दिल्ली में कल से 25 रुपये KG मिलेगा प्याज, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ ने लिया फैसला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular