Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Bus Stand: दिल्ली की सवारियों को नहीं करना होगा इंतजार, यहां...

Delhi Bus Stand: दिल्ली सरकार कि तरफ से आम जनता के लिए यह राहत भरी खबर होगी। जिससे दिल्लीवासियों को राहत मिलेगी। दरअसल दिल्ली में हर बस स्टॉप पर डिजिटल बोर्ड लगाने के बाद अब इसे एक कदम और आधुनिक किया जा रहा है। हर स्टॉप पर बसों के आने की रियल टाइम सूचना के लिए डिजिटल बोर्ड और उसके बगल में पैनिक बटन लगाए जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में कुल 7200 बसें चल रही हैं।

डिजिटल सूचना बोर्ड से मिलेंगी सूचना

नई दिल्ली को छोड़ कर बाकी दिल्ली के हर बस स्टॉप की हालत बेहद खराब है। कहीं डिजिटल बोर्ड काम नहीं कर रहे हैं तो कहीं स्टॉप पर अव्यवस्था व्याप्त है। इन सबके बीच अब वहां डिजिटल सूचना बोर्ड के जरिए आने वाली बसें कितनी देर में स्टॉप पर पहुंचेंगी उसकी जानकारी मिल सकेंगी। यह बसों के जीपीएस से सीधे कनेक्ट होगा।

जुलाई अंत तक संरचना होगी तैयार

मिडिया रिपोर्टं के मुताबिक बस क्यू शेल्टर की दो प्रोटोटाइप संरचना इस महीने के अंत तक बनकर तैयार हो जाएंगी। इसमें एक स्टील की संरचना से बनाया जाएगा, जबकि दूसरा फाइबर ग्लास से बनाया जाएगा। दोनों में जो दिल्ली के मौसम और जरूरत के हिसाब से ठीक होगा, उसी आधार पर पूरी दिल्ली में बाकी स्टॉप भी बनाए जाएंगे। बस स्टॉप सिर्फ धूप बारिश से बचाने के लिए नहीं होगा, वहां बैठने के लिए उचित व्यवस्था होगी। सरकार का कहना है कि एक बार मॉडल तय होने के बाद जल्द से जल्द उसे दूसरी जगहों पर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

 

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों के बच्चों को क्लास में ही मिलेगी लाइब्रेरी की सुविधा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular