Friday, June 28, 2024
HomeDelhiDelhi: राहुल गांधी, केजरीवाल और अखिलेश यादव के खिलाफ हाईकोर्ट में केस,...

Delhi: राहुल गांधी, केजरीवाल और अखिलेश यादव के खिलाफ हाईकोर्ट में केस, जानें क्या है मामला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव और अन्य के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। यह जनहित याचिका हिंदू सेना की ओर से दायर की गई है। याचिका इन नेताओं के सार्वजनिक बयानों पर आधारित है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने जनहित याचिका खारिज कर दी

याचिका में राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव के खिलाफ भारत की छवि और साख को नुकसान पहुंचाने के इरादे से दिए गए बयानों के लिए केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से शिकायत की गई है और गुमराह करने वाले बयानों की जांच कर उन पर मुकदमा चलाने की मांग की गई है। और झूठे बयान। निर्देश देने की मांग की गयी है। याचिका में कहा गया है कि इन नेताओं ने सार्वजनिक भाषणों के दौरान झूठे और भ्रामक बयान दिए, जिसमें कहा गया कि भारत सरकार ने 2-3 बड़े उद्योगपतियों के 13 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिए हैं।

ये भी पढ़े: Excise Policy Case: CM केजरीवाल के वकील ने मांगी राहत तो ED ने कह…

हिंदू सेना ने दायर की जनहित याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट हिंदू सेना की जनहित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। याचिका में कहा गया था कि अपने एजेंडे के अनुरूप तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर केंद्र सरकार की छवि के बारे में गलत धारणा बनाने की कोशिश की गई। याचिका में कहा गया है कि आरबीआई के मुताबिक राइट-ऑफ कर्ज माफी के समान नहीं है, लेकिन नेताओं ने कर्ज माफी को कर्ज माफी के तौर पर दिखाया। जनहित याचिका में कहा गया है कि कर्ज माफ करने के वास्तविक अर्थ को जानबूझकर तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। इससे दर्शकों के मन में भ्रम पैदा हुआ, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र सरकार की छवि खराब हुई।

ये भी पढ़े: AIIMS: दिल्ली एम्स में आई नई तकनीक, इलाज होगा अब और आसान

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular