Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi के मुख्य सचिव नरेश कुमार को NDMC अध्यक्ष का मिला अतिरिक्त...

Delhi के मुख्य सचिव नरेश कुमार को NDMC अध्यक्ष का मिला अतिरिक्त प्रभार

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi News: गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दो महीने के लिए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है, एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है।

दिल्ली के LG ने क्या कहा?

दिल्ली के LG ने गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश पर कहा, “मुझे यह कहने का निर्देश दिया गया है कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष का प्रभार नरेश कुमार, दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को सौंपने का निर्णय लिया गया है। उनके मौजूदा प्रभार के अलावा, कार्यभार संभालने की तारीख से 02 महीने से अधिक की समय या अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से कार्यभार सौंपा गया है।” पिछले महीने, केंद्र ने कुमार की सेवा को तीन महीने की अतिरिक्त अवधि के लिए बढ़ा दिया था।

Also Read- Delhi में गर्मी का कहर जारी, केंद्र सरकार ने अस्पतालों को दिए ये आदेश

कौन हैं नरेश कुमार?

दिल्ली में आप सरकार के साथ टकराव में चल रहे कुमार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नवंबर 2023 में अपना पहला विस्तार दिया गया था। कुमार, जो 30 नवंबर, 2023 को सेवानिवृत्त होने वाले थे, को छह महीने का कार्यकाल विस्तार दिया गया। नरेश कुमार 1987 बैच के एजीएमयूटी आईएएस अधिकारी हैं और इससे पहले एनडीएमसी के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं।

Also Read- IGNOU Two Degrees Process: एक साथ ले पाएंगे अब दो डिग्री, बस ये प्रोसेस करना होगा पूरा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular