Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Children Hospital Fire: बच्चों के अस्पताल में आग वाले मामले पर...

Delhi Children Hospital Fire: बच्चों के अस्पताल में आग वाले मामले पर एक्शन में AAP सरकार, सौरभ भारद्वाज ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Children Hospital Fire: पूर्वी दिल्ली के बच्चों के अस्पताल में आग लगने की घटना पर दिल्ली सरकार ने त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्थिति की समीक्षा और आवश्यक कदम उठाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में आग की घटना और इससे निपटने के उपायों पर चर्चा की जाएगी।

Delhi Children Hospital Fire: एक्शन में है AAP

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित बच्चों के निजी अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने तुरंत ही कार्रवाई की है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस गंभीर घटना पर चर्चा के लिए आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में अस्पताल में आग लगने की घटना के साथ-साथ बढ़ती गर्मी के कारण उत्पन्न हो रही चुनौतियों पर भी विचार किया जाएगा। शनिवार रात विवेक विहार के न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में लगी भीषण आग में 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई थी और 5 अन्य घायल हो गए थे।

बैठक की जाएगी आयोजित

अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी कि यह बैठक दिल्ली सचिवालय में आयोजित की जाएगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में अस्पताल में आग लगने की घटना के साथ-साथ भीषण गर्मी की स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि बेबी केयर अस्पताल का लाइसेंस समाप्त हो चुका था और अग्निशमन विभाग की मंजूरी के बिना ही यह अवैध रूप से संचालित हो रहा था। पुलिस ने इस घटना के संबंध में अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन किची और डॉ. आकाश को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार रात आग लगने के समय डॉ. आकाश ड्यूटी पर थे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular