Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi: दिल्ली में लगा चॉकलेट मेला, यहां जानिए इसकी खासियत और लोकेशन

Delhi: दिल्ली में लगा चॉकलेट मेला, यहां जानिए इसकी खासियत और लोकेशन

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली में आए दिन कोई न कोई त्यौहार मानाया जाता है। दिल्ली में आए दिन हर अलग- अलग जगहों पर कोई न कोई मेला लगता है। ऐसे में दिल्ली में एक और मेला लगा है। क्या आपने चॉकलेट फेस्टिवल या मेले के बारे में सुना है, जी हां आपने बिल्कुल सही सुना चॉकलेट मेला। आइए इस लेख में बताएंगे की चॉकलेट मेला दिल्ली के किस जगह लगी है और इस मेले की खासियत क्या है।

दिल्ली में आयोजित किया गया चॉकलेट फेस्टिवल

दिल्ली में हर दिन कई नए त्यौहार होते रहते हैं। ऐसा ही एक फेस्टिवल है दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के एंबिएंस मॉल में चॉकलेट फेस्टिवल आयोजित किया गया है। हालांकि, दिल्ली के लोग इसे चॉकलेट मेला भी कह रहे हैं। दिल्ली में हर दिन कई नए त्यौहार होते रहते हैं। ऐसा ही एक फेस्टिवल है दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के एंबिएंस मॉल में चॉकलेट फेस्टिवल आयोजित किया गया है। हालांकि, दिल्ली के लोग इसे चॉकलेट मेला भी कह रहे हैं। बता दे कि ये उत्सव आज यहां शुरू हुआ और कल शाम खत्म होगा। ये त्यौहार दिल्ली में चॉकलेट प्रेमी इस फेस्टिवल की पूरी लुत्फ उठाया जा रहा है और लोग बेहद खुश मूड में दिख रहे है।

मेले की खासियत (Delhi)

इस फेस्टिवल का आयोजन कर रहे एंबिएंस मॉल के जनरल मैनेजर ऑपरेशंस अरविंद कपूर ने बताया कि यहां करीब 10 से 15 चॉकलेट के ठेले लगे हैं, अलग-अलग तरह की चॉकलेट बनाकर लोगों को दिया जा रहा है।  उन्होंने यह भी बताया कि इस फेस्टिवल में हर तरह की नई चॉकलेट, कुछ बड़ी और लेटेस्ट चॉकलेट भी लोगों को अपनी स्वाद चखवा रही हैं। यहां आपको चॉकलेट की कई वैरायटी मिल जाएंगी। यहां आप कम कीमत में किसी भी चॉकलेट का स्वाद ले सकते हैं। यहां चॉकलेट की शुरुआत 100 रुपये से होती है।

ऐसे पहुंचे लोकेशन तक

यहां पहुंचने के लिए आपको मैजेंटा लाइन से वसंत विहार मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा। गेट नंबर 1 से निकलते ही एक रिक्शा पकड़े जो आपको 20 मिनट में एंबिएंस मॉल पहुंचा देगी। यह महोत्सव 24 फरवरी से 25 फरवरी तक चलेगा और समय सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक रहेगा। इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए आपको किसी भी तरह का टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है। आपको बस अपनी पसंद की अलग-अलग तरह की चॉकलेट खाने के लिए पैसे चुकाने होंगे।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular