होम / Delhi Coaching Accident: नवीन डेल्विन के पिता ने ठुकराए 10 लाख रुपए, बोले- ‘करी कार्रवाई होनी चाहिए’

Delhi Coaching Accident: नवीन डेल्विन के पिता ने ठुकराए 10 लाख रुपए, बोले- ‘करी कार्रवाई होनी चाहिए’

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Coaching Accident: 27 जुलाई को दिल्ली के राव कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में मरने वालों में एक नाम नवीन डेल्विन का भी था। नवीन के पिता ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नवीन के पिता ने मुआवजे के तौर पर मिलने वाले 10 लाख रुपए को भी ठुकरा दिया है। उनका कहना है कि इस पैसे का हम क्या करेंगे। आपको बता दें कि वीके सक्सेना ने कोचिंग सेंटर हादसे में जान गंवाने वाले तीन छात्रों के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा राशि देने का ऐलान किया था।

मुआवजे का हम क्या करेंगे

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुए हादसे में अपने 28 वर्षीय बेटे नवीन को खोने के बाद पिता दुखी हैं। उन्होंने कहा कि मुआवजे का हम क्या करेंगे? नवीन वापस नहीं आएगा। हम बस इतना चाहते हैं कि कार्रवाई हो ताकि भविष्य में नौनिहालों की जान बर्बाद न हो। उन्होंने अभी कहा है कि वह दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा घोषित मुआवजे को स्वीकार नहीं करेंगे।

ये भी पढ़े: Rajendra Nagar Accident: कोचिंग हादसे में 5 और लोग हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

जिम्मेदारों के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग

28 वर्षीय डेल्विन के माता-पिता और एक छोटी बहन है। उनकी मां लैंसलॉट डेल्विन कोच्चि में प्रोफेसर हैं, बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पिता डेल्विन सुरेश सेवानिवृत्त सहायक पुलिस आयुक्त हैं और उनकी छोटी बहन स्नातक की छात्रा है। घर में मातम का माहौल है। उनकी मां इस नुकसान को स्वीकार नहीं कर पाई हैं और अस्पताल में हैं। 27 जुलाई को भारी बारिश के बाद मध्य दिल्ली के कोचिंग हब ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस स्टडी सर्किल बिल्डिंग के बेसमेंट में जलभराव होने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। नवीन के पिता ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चार साल पहले दिल्ली आए थे

नेविन डेल्विन चार साल पहले दिल्ली आए थे। वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पीएचडी करने के लिए दिल्ली आया था और सिविल सेवक बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मई में राव आईएएस स्टडी सर्किल में शामिल हुआ था। डेल्विन का पोस्टमार्टम सोमवार को पूरा हुआ और उसका शव उसके परिवार को सौंप दिया गया। उसके चाचा शव को तिरुवनंतपुरम में अपने गांव ले जाएंगे।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: Delhi-NCR में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल, जानिए IMD की लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox