Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Corona Cases: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे...

Delhi Corona Cases:

Delhi Corona Cases: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के केस में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। आपको बता दे पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के लगभग 600 से अधिक मामले सामने आए हैं। इसी के साथ एक मरीज की मौत और 340 लोगों के ठीक होने की जानकारी सामने आई है। खास बात है कि दिल्ली में पिछले दिन की तुलना में पॉजिटिविटी रेट में कमी देखने को मिली है।

1 दिन में मिले इतने मामले

आपको बता दे राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 16.98 प्रतिशत है। दरअसल गुरुवार को कोरोना के 606 नए मामले सामने आए। जिसमें सक्रिय मरीजों की संख्या 2000 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना नहीं है। पहले से ही मरीज को कोई अन्य बीमारी भी थी। मौजूदा समय में कोरोना के 2060 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 117 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 23 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर और नौ मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

एनसीआर में बढ़ रहे केस

आपको बता दें कि दिल्ली के साथ एनसीआर में भी कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हो रही है। गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में 31 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें 5 बच्चे, 20 युवा और 6 बुजुर्ग शामिल हैं। संक्रमितों में 18 पुरुष और 13 महिलाएं शामिल हैं। 10 संक्रमित ठीक हुए हैं। ठीक सक्रिय मरीजों की संख्या 72 से बढ़कर 93 हो गई है। एक मार्च से लेकर अब तक जिले में 215 संक्रमित मिल चुके हैं।

 

ये भी पढ़े: मौसम ने कराया गर्मी का अहसास, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular