Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Corona: CM केजरीवाल बोले- किसी भी हालत से निपटने के लिए...

Delhi Corona: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि राजधानी दिल्ली के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। राजधानी में अबतक BF.7 वैरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। सीएम का कहना है कि के आदेश के मुताबिक, सभी मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जा रही है।

36 हजार कोविड बेड रिजर्व करने की तैयारी- CM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर कोरोना फैलता है तो हम उससे निपटने के लिए पूरे तैयार हैं। दिल्ली में प्रतिदिन 2500 कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। अगर आगे जरूरत पड़ती है तो 1 लाख टेस्ट रोजाना करने की भी क्षमता है। 8 हजार कोरोना बिस्तर मरीजों के लिए रिजर्व हैं। इसके साथ ही 36 हजार कोविड बेड रिजर्व करने की तैयारी है। बीते कोविड लहर में लगभग 25 हजार मरीज अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि पिछली बार ऑक्सीजन आपूर्ति की परेशानी रही थी।

CM ने की बूस्टर डोज लगवाने की अपील

सीएम केजरीवाल का कहना है कि हमने 928MT ऑक्सीजन स्टोर किया है। पिछली बार ऑक्सीजन सिलेंडर की भी परेशानी रही थी, लेकिन इस बार 6000 सिलेंडर तैयार हैं। पिछली बार हमारे पास कोई टैंकर नहीं था, अब टैंकर के 15 ऑक्सीजन टैंकर तैयार हैं। राजधानी में सभी लोग दोनों डोज के साथ वैक्सीनेटेड हैं। इसी दौरान सीएम ने अपील की है कि सभी लोग बूस्टर डोज भी लगवा लें। हमारे पास इस बार 380 एम्बुलेंस तैयार हैं। हम केंद्र सरकार की गाइडलाइन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

CM केजरीवाल ने की थी उच्च स्तरीय बैठक

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी। इस बैठक में सीएम के साथ ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और डीजी स्वास्थ्य सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, मुख्य सचिव और अन्य आला अधिकारी शामिल रहे थे।

ये भी पढ़ें: कोरोना के 10 नए केस आए सामने, दिल्ली एयरपोर्ट पर रखी जा रही विशेष निगरानी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular