Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Corona: कोरोना को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक,...
Delhi Corona:

Delhi Corona: वैश्विक स्तर पर बढ़ते कोरोना के मामलो को देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। जिसमें वैश्विक स्तर पर कोरोना की मौजूदा स्थिति व दिल्ली में पड़ने वाले असर का आकलन किया जाएगा। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

दिल्ली को सतर्क रहने की जरूरत 

दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि हर दिन दिल्ली में बड़ी संख्या में विदेशों से फ्लाइट यहां पहुंचती है। ऐसे में अगर चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली को सतर्क रहना जरूरी है।

संक्रमण दर 0.19 फीसदी
बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण दर 0.19 फीसदी बना हुआ है। कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों की संख्या भी संक्रमित होने वाले मरीजों के मुकाबले ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को कोरोना के 5 मामले सामने आए, जबकि 8 को स्वस्थ होने पर अस्पताल व होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। वहीं एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।
अब तक इतने लोग हुए संक्रमित
बता दें कि दिल्ली में अब तक 20,07,102 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 19,80,555 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 26520 ने दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना से मृत्यु दर 1.32 फीसदी है। एक्टिव केस घटकर 27 रह गए हैं। इनमें से होम आइसोलेशन में 19 और अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं।
ये भी पढ़ें: उर्फी जावेद को मिली रेप की धमकी, पटना से गिरफ्तार हुआ आरोपी
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular