Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Corona News: अब बिना मास्क सड़कों पर घूमना पड़ेगा महंगा, सीएम...

Delhi Corona News:

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना के केस बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार ने सार्वजनिक स्थलों जैसे दिल्ली मेट्रो, बसों के साथ-साथ सार्वजिनक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ऐसे लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

टीमों को किया जा रहा सक्रिय

दक्षिणी जिले के एक जिलाधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमित लोग भले ही अस्पतालों में भर्ती नहीं हो रहे हैं, लेकिन कोरोना कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के अब कोई ना घूमें। अधिकारी ने कहा कि क्योंकि ऐसे लोगों के चालान के लिए एक बार फिर टीमों को सक्रिय किया जा रहा है।

सीएम ने दिए सख्ती के निर्देश

मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी डीएमों को निर्दश दिए थे। उन्होंने कहा था कि कोरोना को लेकर अभी सख्ती की जानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि, लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है सामाजिक व व्यावसायिक गतिविधियां जारी रखे जाने की जरूरत है। जानकारी हो कि दिल्ली में लोगों को मास्क के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए स्कूलों और आरडब्ल्यूए के जरिए शिविर लगाकर लोगों को बूस्टर डोज दी जा रही है। जिला प्रशासन के माध्यम से लोगों को कहा जा रहा है कि वैक्सीन जरूर लें।

ये भी पढ़ें: हैरेसमेंट से परेशान महिला मार्शल ने उठाया बड़ा कदम, महिला आयोग ने DTC को भेजा नोटिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular