Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Corona: मास्क न पहनने वालों पर नहीं लगेगा 500 रुपए का...

Delhi Corona:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को जल्द ही मास्क के चालान से छुटकारा मिलने वाला है। जी हां, नियमों कोरोना मे बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण जो नियम लागू हुए थे उनमें अब कुछ राहत मिलने वाली है। अब राजधानी में सार्वजनिक जगहों पर मास्क न लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना नहीं देना होगा। जल्द ही ये नियम वापस ले लिया जाएगा। डीडीएमए (DDMA) ने इस मामले में सहमति दे दी है। लगभग दो या तीन दिन बाद हेल्थ डिपार्टमेंट इसे लेकर आदेश जारी कर देगा।

कोविड केयर सेंटर होंगे खत्म

इसके अलावा एक और बड़ा निर्णय दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी की इस बैठक में लिया गया है। बैठक में इस बात की सहमति बनी है कि दिल्ली में तीन जगह बनाए गए कोविड केयर सेंटरों को खत्म कर दिया जाएगा और खाली जगह उनकी संस्थाओं को वापस दे दी जाएगी।

सभी की सहमति से हुई रजामंदी

दिल्ली के मुख्य सचिव ने इस सबंधं में कहा है कि सभी की सहमति से इस बात पर रजामंदी हुई है कि मास्क पहनना कोविड के उचित व्यवहार को बनाए रखने के लिए लाभदायक है। लेकिन फिर भी ये तय किया गया है कि अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के आदेश के तहत महामारी अधिनियम को 30 सितंबर 2022 से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

जल्द जारी होंगे आदेश

बता दें कि 30 सितंबर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर लगने वाला 500 रुपए जुर्माना वापस लिया जाएगा। इसके अलावा इस बात पर भी सहमति बनी है कि जिस जगह पर तीन कोविड केयर सेंटर बने हैं, उन्हें खाली करके उनकी संस्थाओं को वापस लौटा दिया जाएगा। इस सबंधं में आदेश जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: पौड़ी गढ़वाल में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, हादसे में 25 की मौत, 21 घायल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular