Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi corona update: पिछले 24 घंटे में आए 1603 नए केस, 3...

(इंडिया न्यूज़) Delhi corona update:राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बात करे यहां दैनिक कोरोना मामलों की तो वह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों की संख्या घटने की बजाए बढ़ती ही जा रही है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1603 नए मामले सामने आए हैं जबकि 3 मरीजों की मौत हुई है। आज गुरुवार को आए नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 26.75% हो गई है।

सक्रिय मरीजों की संख्या 65 हजार

बात करे भारत में वापसी कर रहे कोरोना वायरस की तो यह फिलहाल अपना दायरा कम नहीं कर रहा है। एक्टिव केस हर दिन बढ़ रहे हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 65 हजार से ज्यादा हो चुकी है। इनमें से करीब 20 हजार एक्टिव मामले केवल केरल से ही हैं। केरल के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय केस महाराष्ट्र में थे, लेकिन अब इस मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र को पछाड़ दिया है। अब राजधानी में केरल के बाद सबसे ज्यादा एक्टिव कोविड मामले हैं।

महाराष्ट्र में भी कोरोना के बढ़ रहे मामले

बात करे केरल, दिल्ली के बाद महाराष्‍ट्र में बढ़ते मामले की तो यहां भी कोरोना का ग्राफ चढ़ता ही जा रहा है। यहां बीते 24 घंटे में 1113 नए केस सामने आए हैं। वहीँ 3 मरीजों ने तोड़ा दम है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular