Sunday, July 21, 2024
HomeDelhiDelhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से घटे, पोस्ट...

Delhi Corona Update:

नई दिल्ली: कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं, लेकिन इस महामारी के 2 साल बाद भी मरीजों में पोस्ट कोविड के लक्षण दिख रहे हैं जो एक समस्या बन चुकी है। लगभग हर मरीज को किसी ना किसी तरह से इसका प्रभाव पड़ा है।

जल्द आ रहे अन्य बीमारी की चपेट में

जो लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वे मरीज अन्य बीमारियों के चपेट में जल्दी आ रहे हैं, और उन्हें ठीक होने में भी वक्त लग रहा है। इसके अलावा मरीजों में अन्य प्रकार के लक्षण भी देखने को मिल रहे हैं, जिसका असर लंबे समय तक बने रहने का अनुमान है। जो मरीज कोरोना के लक्षणों से परेशान हैं उन पर अध्ययन किया जा रहा है।

सोशल मीडिया व अन्य माध्यम देख खाई दवाइयां

इस बारे में होम्योपैथी डॉ. कुशल बनर्जी ने जानकारी दी कि पोस्ट कोविड लक्षणों को लेकर बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। उनमें से ज्यादातर मरीज ऐसे हैं, जिन्होंने कोरोना के समय सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार दवाइयों का सेवन किया था। यह दवाइयां सीमा से अधिक या अकारण ही रहीं, जिसके असर अब नजर आ रहा है।

बीते 24 घंटे में 299 नए केस

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई है और वहीं 299 नए केस सामने आए हैं। एक्टिव केस की संख्या घटकर 1,457 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया की पिछले एक दिन में 13,772 लोगों की कोरोना जांच हुई थी। संक्रमण की दर 2.17 फीसदी रही। दिल्ली में अब तक 20 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 19,72,256 मरीज ठीक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर की जबरदस्त डिमांड, पहले दिन ही बुकिंग 10,000 के पार

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular