Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Corona Update: दिल्ली से गायब हो रहा कोरोना, इस महीने में...

Delhi Corona Update: दिल्ली के लोगों को अब कोरोना से राहत मिलती दिख रही है। इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का एक भी नया केस सामने नहीं आया है। इससे यह पता चलता है कि दिल्ली ने इस महामारी पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

पॉजिटिविटी रेट हुआ शून्य

बता दें कि इससे पहले जनवरी महीने में ही 16 तारीख को जारी हुए हेल्थ रिपोर्ट में एक भी नया केस न मिलने का दावा किया गया था। इतना ही नहीं दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट शून्य पर पहुंच गया है।

दिल्ली में कुल 11 सक्रिय मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने जो रिपोर्ट जारी की है उसके अनुसार शुक्रवार को बीते 24 घंटे में 1,258 कोविड के टेस्ट किए गए। इसमें एक भी संक्रमित मरीज के मिलने की पुष्टि नहीं की गई है। वर्तमान में दिल्ली में कुल 11 एक्टिव केस हैं। इनमें से 9 का इलाज घर पर ही चल रहा है। इसके अलावा दो मरिजों का इलाज अस्पताल में जारी है।

कोरोना के नए वेरिएंट से रहें सचेत

दिल्ली में भले ही कोरोना नियंत्रण में हो, लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट से भी सचेत रहना बेहद जरूरी है। राजधानी में अब मास्क लगाना अनिवार्य नहीं है। लेकिन फिर भी बहुत से लोग मेट्रो और भीड़भाड़ की जगहों पर बचाव के लिए मास्क लगा रहे हैं, जो की अच्छी पहल है। जानकारी दे दें कि दिल्ली में अब तक कुल 20,07,368 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं महामारी से मरने वालों की संख्या 26,522 है

ये भी पढ़ें: दिल्ली में ठंडी हवाओं का अटैक, 29 जनवरी को होगी बारिश

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular