Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Corona Update: दिल्ली में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस, 7 महीनों...

Delhi Corona Update:

Delhi Corona Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है। आपको बता दें शनिवार को आए आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के 416 नए मामले सामने आए हैं। जो 7 महीनों में सबसे ज्यादा आने वाले मामले है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक शहर में एक बार फिर कोविड संक्रमण की दर 14.37 प्रतिशत के उच्च स्तर पर रही। बता दें कोविड मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की थी जिसमें उन्होंने दिल्ली के निवासियों को आश्वासन दिया था कि सरकार सभी जरूरी उपायों पर काम करेगी। दिल्ली के स्कूल में भी अपने स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। इसी के साथ आपको बता दें दिल्ली में एक बार फिर मास्क को अनिवार्य किया जा सकता है।

कोविड मामलों की कुल संख्या 4.47 करोड़

आपको बता दे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कुल 2,994 नए मामलें सामने आए है। जिसमें सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 16,354 हो गई। जिससे देश में अब तक सामने आए कुल कोविड मामलों की संख्या 4.47 करोड़ हो गई। बता दे दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब से दो-दो, गुजरात से एक और केरल में दो मौतों सहित एक ही दिन में हुई नौ मौतों के साथ देशभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,876 हो गई।

इतने करोड़ से लगाई गई वैक्सीन डोज

जानकारी के लिए बता दे स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में सक्रिय कोविड मामले कुल संक्रमणों का मात्र 0.04 प्रतिशत हैं, जिसकी रिकवरी दर 98.77 प्रतिशत है। रोजाना संक्रमण दर 2.09 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 2.03 प्रतिशत रही। बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस वैक्सीन की 9,981 डोज लगाई गई। अबतक कुल 220.66 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है, जिसमें पहली और दूसरी डोज शामिल है।

 

ये भी पढ़े: निजी स्कूलों में गरीब छात्रों को मिलेगी 12वीं तक मुफ्त शिक्षा, जानिए क्या है ये योजना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular