Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiक्या आने वाले दिनों में कम होंगे कोविड के मामले? जानिए दिल्ली...

(इंडिया न्यूज) Delhi Corona update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लोगों के लिए अब चिंता का विषय बन चुका है। बीते दिन राजधानी में 1600 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जिससे दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 20 हजार पहुंच चुकी है। हालांकि, गुरुवार को नए मामलों में थोड़ी-सी गिरावट देखी गई है।

खांसी, जुकाम के लक्षण होने पर स्कूल न जानें की अपील

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम माता-पिता से अपील करेंगे कि वे अपने बच्चों को खांसी, जुकाम के लक्षण होने पर स्कूल न भेजें। साथ ही उन्होंने उम्मीद की है कि आने वाले दिनों में कोरोना के केस कम हो सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा, “हाल के दिनों में दिल्ली में दर्ज की गई अधिकांश कोरोना वायरस से संबंधित मौतें पहले से गंभीर बीमारियों के कारण हुई हैं। दिल्ली में कोविड के मामले धीर-धीरे समान्य हो रहे हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कोरोना के नए मामलों में कमी आने की संभावनाएं हैं।”

वायरस के कारण मौतों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “इनमें से ज्यादातर मामलों में रोगियों को लंबे समय से गंभीर बीमारियां थीं और उन्हें कोविड हो गया। जिससे उनकी मौत हो गई, लेकिन एक भी मौत दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसा नहीं होना चाहिए।”

कोरोना को लेकर तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे पास कोविड बेड, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन आपूर्ति और अन्य सहित सभी व्यवस्थाएं हैं।”

देश में कोरोना की वर्तमान स्तिथि

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के साथ देश के अन्य हिस्सों में भी कोरोना के मामलों मे तेजी देखी जा रही है। दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों 1,100 से ज्यादा मामले एक दिन सामने आएं हैं। महाराष्ट्र के बाद केरल भी काफी संख्या में कोरोना के सक्रिय मामले हैं। वहीं देश में कुल सक्रिय मामलों की बात करें तो यह आंकड़ा 60 हजार के पार जा चुका है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular