Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में नहीं मिला कोरोना...
Delhi Corona Update: 

Delhi Corona Update: जैसा की आप जानते हैं कि 2021 में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दिल्ली में जबरदस्त तबाही मचाई थी। इस दौरान यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन किल्लत भी देखने को मिली। लेकिन अब दिल्लीवासियों के लिए राहत और सुकून देने वाली एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, बीते 24 घंटों में दिल्ली में 931 लोगों की कोरोना जांच हुई जिसमें एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नही मिला। वहीं किसी की भी 24 घंटे में कोरोना से मृत्यु नहीं हुई।

दिल्ली में कोरोना पर पा लिया गया काबू

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कुल कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 10 बताई जा रही है जिसमे 9 मरीजों का इलाज घर पर ही हो रहा है और 1 मरीज का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना महामारी से 26522 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

बता दें कि चीन, जापान, अमेरिका सहित कई देशों में फेल रहा कोरोना का नए वेरिएंट BF.7 देश के लिए चिंताजनक विषय बन गया है। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने भी अपनी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिशा निर्देश दिए हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने भी कोरोना महामारी के नए वेरिएंट से बचाव के लिए अपनी तैयारियों को और भी दुरुस्त किया है, लेकिन राहत की बात यह है कि अभी तक दिल्ली सहित पूरे देश में कहीं भी नए वेरिएंट का कोई मरीज नही मिला है।

ये भी पढ़े: देशवासियों पर चढ़ा ‘पठान’ का रंग, रिलीज से पहले ही साउथ की इस बड़ी फिल्म को कमाई में पछाड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular