होम / दिल्ली कोरोना अपडेट : आये 1,060 नए मामले, 6 की मौत

दिल्ली कोरोना अपडेट : आये 1,060 नए मामले, 6 की मौत

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi Corona Update Today : दिल्ली में कोरोना के मामलों ने एक बार रफ़्तार पकड़ ली रोजाना बढ़त में मामले सामने आ रहे है। वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कल की तुलना के मुताबिक कोरोना मामले में गिरावट दर्ज की हई है। वहीं पिछले 24 घंटे स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में सोमवार को 1,060 नए मामले आए है और जिसमे छह मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं पिछले सात दिनों में दिल्ली में 18 मौतें हुई हैं। कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 10 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है। रविवार को कोरोना संक्रमण दर 8.41 प्रतिशत रही थी।

रविवार को आये थे इतने केस

दिल्ली में एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 5375 पर पहुंच गई है। शहर में अब तक कुल 19,23,149 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि 26,238 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में रविवार को 1530 नए मामले आए है थे और जिसमे तीन मरीजों की मौत हुई थी। शनिवार 1534 नए केस सामने आए थे।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox