Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Covid-19 Update: दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 20 फीसदी पहुंचा...

Delhi Covid-19 Update:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बढ़ता कोरोना लोगो के बीच भय पैदा करता दिख रहा हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देख दिल्ली में सक्रमण दर 20 फीसदी तक पहुंच गया है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 917 नए केस सामने आए थे, वहीं तीन लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6500 के ऊपर पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देख दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ट्वीट कर लोगों से कोविड प्रोटोकॉल को पालन करने का अनुरोध किया है।

सबसे अधिक हुआ संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना मामलो को बढ़ते देख केजरीवाल सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है, दिल्ली में इस वक्त कोरोना संक्रमण का दर 20 फीसदी के करीब पहुंच गया है जोकि पिछले 7 महीने में सबसे अधिक है।

दिल्ली सरकार का ऐक्शन

आपको बता दें कि संक्रमित होने वाले मरीजों में सिर्फ 90 फीसदी ही लोग है जिन्होंने वैक्सीन की दोनो डोज ली है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना से लड़ने की तैयारियों का जायजा लिया और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ बैठक भी की।

ये भी पढ़े: क्या है उज्जायी प्राणायाम? जानें इससे जुड़े फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular