Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Covid Cases: दिल्ली में मिले JN.1 वैरिएंट के 24 मरीज, स्वास्थ्य...

Delhi Covid Cases: दिल्ली में मिले JN.1 वैरिएंट के 24 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण को लेकर कही ये अहम बात

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Covid Cases: राजधानी दिल्ली में अब तक कोविड-19 सब-वेरिएंट जेएन.1 के 24 नए मरीज मिले हैं। इनमें से तीन संक्रमित दिल्ली से बाहर के हैं। फिलहाल राजधानी दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 35 है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि सभी में हल्के लक्षण थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में कोरोना के 605 नए मामले दर्ज किए गए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 4,002 है।

दिसंबर में मिला पहला मरीज (Delhi Covid Cases)

अधिकारियों ने कहा कि JN।1 सबवेरिएंट से संक्रमित पहली मरीज एक महिला थी, जो दिसंबर में पाई गई थी। हालांकि, कुछ दिनों बाद वह ठीक हो गईं। बाकी मरीज भी जल्दी ठीक हो गए।

होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे मरीज

दिल्ली के बाहर के तीन मरीजों में प्री-ऑपरेटिव स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना का पता चला। एक अधिकारी ने कहा कि हमने अब तक जो सीखा है वह यह है कि ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं। अधिकारी ने दावा किया कि उप संस्करण में शायद ही कोई लक्षण है और मरीज दो से तीन दिनों के भीतर ठीक हो रहे हैं। पिछले हफ्ते तक दिल्ली में JN.1 वेरिएंट के 16 मामले थे।

कहां कितने मरीज मिले

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि 7 जनवरी तक 12 राज्यों में सामने आए कोविड-19 सब-वेरिएंट JN.1 के मामलों की संख्या बढ़कर 682 हो गई है। उन्होंने बताया कि कर्नाटक से 199, कर्नाटक से 148 मामले सामने आए हैं। केरल से 139, महाराष्ट्र से 139, गोवा से 47, गुजरात से 36, आंध्र प्रदेश से 30, राजस्थान से 30, तमिलनाडु से 26, दिल्ली से 21, ओडिशा से तीन, दो। तेलंगाना से दो और हरियाणा से एक संक्रमित पाया गया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular