होम / दिल्ली में बढ़ रहे कोविड के केस, 10 प्रतिशत के पास पहुंचा पॉजिटिव रेट केजरीवाल सरकार ने बुलाई बैठक

दिल्ली में बढ़ रहे कोविड के केस, 10 प्रतिशत के पास पहुंचा पॉजिटिव रेट केजरीवाल सरकार ने बुलाई बैठक

• LAST UPDATED : March 30, 2023

दो-तीन हफ़्तों से दिल्ली (Delhi Covid Case)  के सीवेज में कोरोना के संकेत मिल रहे थे. वर्तमान समय में 10% के लगभग पॉजिटिव रेट पहुंच चुका है. केजरावाल सरकार (Kejriwal Goverment) ने अस्पतालों के मॉक ड्रील की रिपोर्ट मांगी है. कोविड की स्थिती को लेकर दिल्ली सरकार बैठक करेगी जिसमें कोरोना से संबंधित तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

केजरीवाल सरकार की समीक्षा बैठक

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार एक बैठक करेगी। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार संक्रमण के नए मामले 300 तक पहुंचने के एक दिन बाद यह बैठक बुलाई गई है। दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़कर 10 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण से मौत के दो मामले भी सामने आए हैं।

दो मौत की वजह अधिक उम्र

रेलवे अस्पताल और महाराजा अग्रसेन अस्पताल में जो दो देथ हुई है उसकी वजह उनकी उम्र थी. पहले से भी यह बात लगातार सामने आयी है, कि जिसकी उम्र ज्यादा है उसपर कोविड ज्यादा अटैक कर रहा है. दोनों के विषय मे कहा जा सकता है कि प्राइमरी कॉज कोरोना नही है

यह भी पढ़े- https://indianewsdelhi.com/delhi/no-permission-from-delhi-police-still-jai-shri-ram-echoed-in-jahangirpuri/

एक दिन में गयी 14 लोगों की जान

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 1606 नए मामले दर्ज किए गए है. वही पिछले 24 घंटों में 1396 लोग ठीक भी हुए है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार एक दिन में कोरोना से 14 लोगों की जान भी चली गई है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox