Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Cricket News: मोईन अली को लगा 25% का जुर्माना, जानिए...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Sports Desk, मोईन अली जो इंगलैंड के लिए खेलते है, उनके विपक्ष में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक मोईन अली पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि जानकारी के मुताबिक मोईन अली ने पहले एशेज टेस्ट के दूसरे दिन अपने गेंदबाजी करने वाले हाथ उन्होंने कुछ सूखी चीज लगा ली थी, जिसके कारण आईसीसी ने गेंदबाज को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में एक खराब प्वाइंट दे दिया है। मोईन ने दूसरे दिन 29 ओवर फेंके, जिसमें 124 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

दो साल बाद टेस्ट में हुई थी वापसी

आपको बता दें कि मोईन ने एशेज के पहले टेस्ट के साथ लगभग दो सालों बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है।ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 89वें ओवर के दौरान मोईन को बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए अपने हाथ पर एयरोसोल कैन से एक पदार्थ छिड़कते हुए देखे गये थे, जिसके कारण उन्होंने  दो साल कोई मैंच नहीं खेला था। उन्होंने सितंबर 2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की थी।

मोईन ने स्वीकारा अपना अपराध

आईसीसी ने बताया कि मौईन अली ने अपराध को स्वीकार कर लिया है और स्वीकार करते हुए मैच रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट द्वारा सजा को मान लिया है। अंपायर द्वारा ये बताया गया कि मोईन अली  ने केवल अपने हाथ सुखाने के लिए  इस स्प्रे का इस्तेमाल किया था।

आने वाले दो साल में हो सकते हैं सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक मोईने ने अंपायरों के सीरीज से पहले के निर्देशों का उल्लंघन किया है, जिसमें बताया गया है कि अंपायर की अनुमति के बिना खिलाड़ी हाथों पर कुछ भी नहीं लगा सकते है, ऐसा करना आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के स्तर 1 का उल्लंघन है, जिसे मोईन के रिकॉर्ड में एक गलत प्वाइंट के रूप में जोड़ा जा चुका है। यह पिछले 24 महीनों में उनका पहला अवगुण प्वाइंट है और अगर वे अगले दो सालों में तीन और प्वाइंट्स जोड़ते हैं तो उन्हें निकाल दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े:Delhi Wrestler Protest: बबीता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानिए साक्षी ने वीडियो साझा करते हुए क्या कहा

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular