Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: दिल्ली फिर हुई शर्मसार, 4 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Delhi Crime: दिल्ली फिर हुई शर्मसार, 4 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार में 12 साल की नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना 1 जनवरी की है, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी गुरुवार (4 जनवरी) को दी गई। डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीणा ने शनिवार (6 जनवरी) को कहा कि शिकायत मिलते ही तुरंत धारा 376डी (सामूहिक बलात्कार) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार (Delhi Crime)

पुलिस ने संदिग्धों में से एक की पहचान 38 वर्षीय सुरेश कुमार के रूप में की है, जो सदर बाजार झुग्गी में चाय बेचता है। इस मामले में एक महिला भी आरोपी है। आरोप है कि वह बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गई थी। इस महिला की पहचान ब्यूटी के रूप में हुई है। वह इसी इलाके में रहती है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गैंग रेप के तीन अन्य आरोपियों की उम्र 12, 14 और 15 साल है। इन तीनों नाबालिगों को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

महिला को बहला-फुसलाकर ले जाया गया

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उन्हें घटना की जानकारी बवाना की रहने वाली पीड़िता और कूड़ा बीनने वाले एक व्यक्ति ने दी थी। उन्होंने बताया कि वह बवाना में समूह बनाकर कूड़ा इकट्ठा करती हैं। 1 जनवरी को जब वह सदर बाजार में अकेली थी तो ब्यूटी नाम की महिला उससे मिलने आई। ब्यूटी पहले बवाना में रहती थी और दोनों एक-दूसरे को जानते थे। ब्यूटी उसे बहला-फुसलाकर घर से वहां ले गई, जहां चारों आरोपी पहले से ही इंतजार कर रहे थे। इसके बाद एक सुनसान जगह पर चारों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया।

धमकी के कारण पीड़िता दो दिन तक चुप रही

घटना के बाद पीड़िता ने किसी तरह खुद को साफ किया और बवाना के लिए ट्रेन में चढ़ गई। ब्यूटी ने उसे घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी दी थी। इस कारण वह दो दिन तक चुप रही। गुरुवार को जब वह दोबारा कूड़ा बीनने सदर बाजार आई तो उसने इलाके में रहने वाली अपनी चचेरी बहन को पूरी बात बताई। इसके बाद चचेरे भाई ने नाबालिग के माता-पिता को इसकी जानकारी दी और फिर सभी ने थाने जाकर मामला दर्ज कराया। पुलिस का कहना है कि मामले की जानकारी मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर एक टीम बनाई गई और सभी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को संदेह है कि आरोपियों ने ब्यूटी को लड़की दिलाने के लिए कुछ पैसे दिए थे। पैसे लेने के बाद ब्यूटी की नजर नाबालिग पर पड़ी और वह उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular