होम / Delhi Crime: 2 लाख रुपये के लिए रची फर्जी अपहरण की साजिश, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: 2 लाख रुपये के लिए रची फर्जी अपहरण की साजिश, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : October 16, 2022

Delhi Crime: 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 21 वर्षीय युवक को खुद के अपहरण की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित युवक प्रेमचंद ने ऐसा पिता से 2 लाख रुपये निकलवाने के लिए किया।

डिलीवरी ब्वॉय है आरोपी प्रेमचंद

रविवार को पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नजफगढ़ में रहने वाला आरोपी प्रेमचंद एक निजी कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। 12 अक्टूबर को छावला थाने में फिरौती के लिए उसके अपहरण की घटना की सूचना मिली थी। आरोपी प्रेमचंद के परिजनों ने बताया कि उन्हें उसका फोन आया, जिसमें बताया गया कि उसे चार-पांच लोगों ने अगवा कर लिया है जो उसकी रिहाई के लिए दो लाख रुपये की मांग कर रहे हैं।

फोन ट्रेस कर निकाली लोकेशन

द्वारका पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि , “आरोपी प्रेमचंद के मोबाइल फोन के स्थान का पता लगाया गया और यह धनकोट, गुरुग्राम में सक्रिय पाया गया। एक पुलिस टीम, आरोपी के परिवार के सदस्यों के साथ, मौके पर गई और आरोपी को मोटरसाइकिल पर देखा। पुलिस टीम ने उसका पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया।”

आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में प्रेमचंद ने बताया कि उसने एक कार खरीदने और एक ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर के माध्यम से उसे टैक्सी के रूप में गुरुग्राम में चलाने के लिए अपने पिता से पैसे वसूलने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी थी। पुलिस ने आरोपी प्रेमचंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 387 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: रंजीत नगर में युवक की लाठियों से पीट पीटकर हत्या, आरोपित 3 युवक फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox