Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: पहले ड्यू बिजली बिल का आता है मेसेज, फिर खाली...

Delhi Crime:

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में साइबर ठगों का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां पर बिजली कंपनी के नाम पर 100 से अधिक लोगों से 50 लाख की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट के पास आई इन शिकायतों में जांच शुरू कर दी गई है।

मोबाइल पर भेजते हैं पेमेंट ड्यू का मैसेज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 13 अगस्त को वसंत कुंज निवासी महिला की शिकायत के बाद ये मामला संज्ञान में आया। महिला ने जानकारी दी कि उनके पति के मोबाइल पर इलेक्ट्रिसिटी से जुड़ा वट्सऐप मेसेज आया। इसमें लिखा था कि ड्यू पेमेंट की वजह से कनेक्शन डिस्कनेक्ट हो जाएगा। महिला से जब उस नंबर पर कॉल किया तो वह बिजी आ रहा था, जिसके बाद दूसरे नंबर से कॉल आया। जिसने खुदको बीएसईएस से बताया और कनेक्शन के बारे में अपडेट्स मांगे। उसने कहा कि कनेक्शन कटने वाला है।

एनी डेस्क ऐप के जरिए निकाले पैसे

महिला ने उसे बताया कि उन्होंने ऑनलाइन सारा भुगतान कर दिया है। बावजूद उसके कॉलर ने एनी डेस्क नाम का ऐप डाउनलोड कराया। जिसके बाद फोन का रिमोट अपने हाथ में लेकर उनके अकाउंट से 14,92,107 रूपये उड़ा लिए। महिला के पास पैसे कटने के तीन मेसेज रिसीव हुए। जिसे देखकर महिला देखकर दंग रह गई। जब महिला ने दोबारा उस नंबर पर कॉल किया तो एक बार फोन पिक करके आरोपी ने कहा कि सिस्टम अपडेट हो रहा है। उसके बाद फोन नहीं उठाया।

पुलिस ने किया जल्द गिरफ्तार करने का दावा

ठगी का शिकार हुई महिला ने पुलिस में केस दर्ज कराया। ठीक इस तरह आरोपियों ने रोहिणी के परिवार के साथ भी ठगी की, और 14,07,034 रुपये अकाउंट से निकाल लिए। पुलिस के संज्ञान में ऐसे 100 से अधिक मामले हैं। जिसे लेकर सेल अफसर ने जल्दी ही इस सिंडीकेट और इसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर खुलासा करने का दावा किया है।

ये भी पढ़ें: दुष्कर्म मामले में शाहनवाज ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, हाईकोर्ट ने दिया था FIR का आदेश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular