Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 1.22 करोड़ की...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: दिल्ली में एक 64 वर्षीय बुजुर्ग से विदेशी कमोडिटी एक्सचेंज में निवेश कर मोटा मुनाफे कमाने का झांसा देकर 1.22 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी करने वाली महिला ने विदेशी आनलाइन ट्रेडिंग कंपनी से बताकर आयल और क्रिप्टो करंसी में निवेश के नाम पर यह जालसाजी की।

सोशल मीडिया के जरिए हुई बातचीत

जानकारी के मुताबिक पीतमपुरा इलाके में रहने वाले पीड़ित राकेश कुमार से सोशल मीडिया पर एक विदेशी महिला ने खुद को यूके की आनलाइन ट्रेडिंग कंपनी की पदाधिकारी बताते हुए संपर्क किया। महिला ने बुजुर्ग को निवेश पर काफी मुनाफा होने का लालच दिया। जिसके बाद बुजुर्ग महिला के झांसे में आ गए।

ज्यादा मुनाफे के लालच में करोड़ो किए ट्रांसफर

निवेश की शुरुवात में बुजुर्ग ने दो हजार रुपये महिला के बताए खाते में ट्रांसफर किए। जिसपर महिला ने उन्हें कंपनी वेबसाइट पर 1200 रुपये का मुनाफा दिखाया और बुजुर्ग को 93 से 97 प्रतिशत मुनाफा कमाने की बात कही। जिसके बाद बुजुर्ग ने 1.22 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए।

ठगी का शक होने पर की शिकायत

महिला बुजुर्ग को वाट्स एप के जरिए मुनाफे की जानकारी देती थी। वहीं आरोपी महिला ने इस साल फरवरी से मार्च के बीच किए 5 करोड़ का मुनाफा दिखाया और कुछ दिन बाद ही चार करोड़ का घाटा दिखा दिया। जिसपर बुजुर्ग को शक हुआ और उन्होंने बाकी रकम बैंक खाते में ट्रांसफर करने को कहा। ऐसा करने के लिए महिला ने बुजुर्ग से तीन लाख 76 हजार 980 रुपये की फीस मांगी। इसके बाद उन्होंने मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की।

धोखाधड़ी के तहत प्राथमिकी दर्ज

मामले में क्राइम ब्रांच की साइबर यूनिट ने धोखाधड़ी, जालसाजी और आइटी एक्ट के तहत प्रथमिकी दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक इस वारदात को विदेशी ठगों ने अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: AAP ने गुजरात में राघव चड्ढा को दी बड़ी जिम्मेदारी, पंजाब जीत के बाद बढ़ी उम्मीदें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular