Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: सरकारी स्कूल के शौचालय में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, DCW...

Delhi Crime:

नई दिल्ली: दिल्ली के एक सरकारी स्कूल के परिसर में 11 साल की छात्रा के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। महिला आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस और संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई FIR की कॉपी और गिरफ्तारी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है।

स्कूल प्रिंसिपल से मांगा जवाब

वहीं स्कूल से कथित रूप से पुलिस को मामले की रिपोर्ट नहीं करने पर स्कूल के शिक्षक व किसी अन्य स्टाफ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा है। आयोग ने स्कूल प्रिंसिपल से जवाब मांगा है कि स्कूल अधिकारियों को इस मामले के बारे में कब पता चला और उनकी ओर से क्या कार्रवाई की गई। आयोग ने स्कूल से मामले में की गई जांच रिपोर्ट की कॉपी भी मांगी है।

मामले को दबाने की हुई कोशिश!

आयोग ने बताया कि, 11 साल की छात्रा ने आरोप लगाया है कि गत जुलाई महीने के दौरान वह स्कूल में अपनी कक्षा में जा रही थी, तभी वह दो लड़कों से टकरा गई। उसने लड़कों से माफी मांगी, लेकिन वे उसे गाली देने लगे और उसे शौचालय के अंदर ले गए। जहां पर उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने घटना की जानकारी एक शिक्षक को दी तो उसे बताया गया कि लड़कों को स्कूल से निकाल दिया गया है और मामले को कथित तौर पर दबाने की कोशिश की गई।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Zontes 350cc बाइक, जानिए खासियत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular