Tuesday, July 2, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: मानवता हुई सर्मशार! जुड़वा बच्चियों के जन्म से 'नाखुश' परिवार...

Delhi Crime: मानवता हुई सर्मशार! जुड़वा बच्चियों के जन्म से 'नाखुश' परिवार ने दोनों नवजात की ली जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: दिल्ली में दो नवजात जुड़वा बच्चियों को उनके पिता और परिवार के अन्य सदस्यों ने कथित तौर पर मार डाला और दफना दिया, क्योंकि वे लड़कियों के जन्म से “नाखुश” थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों शिशुओं को जन्म के बाद मां से उसके पति और उसके परिवार के सदस्यों ने छीन लिया और उनकी हत्या कर दी।

क्या है पूरा मामला?

हरियाणा के रोहतक की रहने वाली महिला ने दिल्ली पुलिस में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और शवों को बाहर निकलवाया। महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया, जिसके बाद पति का परिवार कथित तौर पर उन्हें यह कहते हुए ले गया कि जब तक वह प्रसव से ठीक नहीं हो जाती, वे बच्चों की अच्छी देखभाल करेंगे। इलाज के बाद, महिला ने अपने पति और उसके परिवार से अपने नवजात शिशुओं के बारे में पूछा, जिस पर परिवार ने कथित तौर पर बेतरतीब बहाने बनाए और अंत में उसे बताया कि दोनों शिशुओं की मौत बीमारी के कारण हुई है। अपने पति और उसके परिवार के व्यवहार पर संदेह करते हुए, महिला और उसके परिवार ने पुलिस से संपर्क करने और शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया।

Also Read- Arvind Kejriwal ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का किया रुख, दिल्ली हाई कोर्ट ने किया था इनकार

आरोपी गिरफ्तार

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेट से संपर्क किया और शिशुओं के शवों को निकालने का आदेश प्राप्त करने के बाद शव की जांच की। मेडिकल टीम द्वारा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के बाद, पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू की गई, जो आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

2022 में शादी करने वाली महिला ने शिकायत में कहा कि उसे दहेज के लिए नियमित रूप से परेशान किया जाता था और दिल्ली में उसके पति के परिवार द्वारा बेटे को जन्म देने के लिए दबाव डाला जाता था। पीड़ित महिला ने यह भी दावा किया कि उसकी गर्भावस्था के बारे में जानने के बाद, उसके ससुराल वालों ने उसे लिंग निर्धारण परीक्षण कराने के लिए कहा था, जिसके लिए वह सहमत नहीं थी, क्योंकि उसे परीक्षण के परिणामों का डर था।

Also Read- Gurugram Blast: गुरुग्राम के दौलताबाद में फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की हुई मौत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular