Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: पिछले साल नवंबर में रेप केस में छूटा शख्स फिर...

नई दिल्ली (Delhi Crime: Vinod was released about three months ago by the Supreme Court in November last year) : एक बार फिर से इस व्यक्ति को एक ऑटो चालक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लोग अक्सर कहते हैं कि जेल में दोषियों को सुधरने का मौका मिलता है और अपने किए पर दोषी को पछतावा होता है, लेकिन कभी-कभी ये सारी  बातें सिर्फ कहने को होती हैं। जैसे एक व्यक्ति को चाय पीने की आदत होती है वैसे ही अपराधी को अपराध करने की आदत सी पड़ जाती है। कुछ ऐसा ही वाक्या दिल्ली में भी हुआ है। बलात्कार और हत्या का दोषी व्यक्ति विनोद को करीब तीन महीने पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नवंबर महीने में रिहा किया था। अदालत ने कहा कि अभियोजन पक्ष “अपना मामला साबित करने में विफल रहा” जिसके बाद उसे “संदेह का लाभ” देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रिहा कर दिया था। अब एक बार फिर से इस व्यक्ति को एक ऑटो चालक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लूटने के बाद रेता गला

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन द्वारका सेक्टर-13 में विनोद और उसके साथीयों ने एक ऑटो चालक को लूटने की कोशिश की और फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपी पहले ऑटो में बैठें और फिर गला रेत कर हत्या कर दी। मामले की जांच कर रही पुलिस ने क्राइम सीन के आस पास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज की मदद से इस हत्या में शामिल विनोद के पहले साथी पवन को गिफ्तार किया और फिर पवन से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने विनोद को 29 जनवरी को गिफ्तार किया। पुलिस ने कहा, “पवन ने कहा कि वह नहीं जानता कि विनोद छावला गैंगरेप मामले में आरोपी है।”

2012 में एक महिला का किया था रेप और हत्या

तीन लोगों पर फरवरी 2012 में 19 वर्षीय महिला के अपहरण, सामूहिक बलात्कार और बेरहमी से हत्या करने का आरोप लगाया गया था। अपहरण के तीन दिन बाद उसका क्षत-विक्षत शव मिला था। तीनों को 2014 में ही एक ट्रायल कोर्ट ने मौत की सजा दी थी। कोर्ट ने इस मामले को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ करार दिया था। ट्रायल कोर्ट के इस फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट ने बरकरार रखा था जिसे पिछले साल 7 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए मौत की सजा पाए दोषीयों को रिहा कर दिया था।

ये भी पढ़ें :-  Delhi Excise Policy: बीजेपी का आप के खिलाफ जोरदार विराध प्रदर्शन, ईडी ने एक नए चार्जशीट में केजरीवाल पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular